Pune Helicopter Crash: उड़ान भरते ही क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, 2 पायलट समेत 3 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2455574

Pune Helicopter Crash: उड़ान भरते ही क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, 2 पायलट समेत 3 की मौत

Pune Helicopter Crash: महाराष्ट्र के पुणे जिले में बड़ा हादसा हुआ है. जहां एक हेलकॉप्टर उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया है. इस हादसे में 2 पायलट समेत 3 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Pune Helicopter Crash: उड़ान भरते ही क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, 2 पायलट समेत 3 की मौत

Pune Helicopter Crash: महाराष्ट्र के पुणे जिले में आज यानी 2 अक्टूबर की सुबह एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. जिसके कारण उसमें आग लग गई. इस हादसे में दो पायलट और एक इंजीनियर समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. यह हादसा बावधन इलाके के पहाड़ी इलाके में सुबह करीब 6:45 बजे हुआ, जब हेलीकॉप्टर ने पास के गोल्फ कोर्स में स्थित हेलीपैड से उड़ान भरी थी. 

पुलिस ने कही बड़ी बात
पुलिस के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में तीन लोग सवार थे. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह सरकारी था या निजी. हिंजेवाड़ी पुलिस स्टेशन के सीनियर निरीक्षक कन्हैया थोरात ने पीटीआई को बताया कि पुणे जिले के बावधान इलाके में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह किसका हेलीकॉप्टर था, क्योंकि इसमें अभी आग लगी हुई है."

हेलीकॉप्टर में कैसे लगी आग
घटना की तस्वीरों और वीडियो में हेलीकॉप्टर में आग लगी हुई और उसमें से भारी धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है. पुलिस ने कहा कि पुणे नगर निगम (पीएमसी) और पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (पीएमआरडीए) के चार दमकल टैंकर फिलहाल मौके पर हैं. हालांकि दुर्घटना का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने कहा कि घने कोहरे के कारण यह दुर्घटना हुई.

इससे पहले भी हुई घटना
पिछले महीने से ही मुंबई से हैदराबाद जा रहा एक निजी हेलीकॉप्टर पुणे के पौड़ गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पौड़ के पास हुई दुर्घटना में सभी चार लोग बच गए, हालांकि उन्हें चोटें आईं. पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने एएनआई को बताया  कि पुणे जिले के पौड़ गांव के पास एक निजी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हेलीकॉप्टर एक निजी विमानन कंपनी का है. यह मुंबई से हैदराबाद जा रहा था, हेलीकॉप्टर में चार लोग यात्रा कर रहे थे, किसी भी चोट का आकलन किया जा रहा है.

Trending news