Mangalore Murder: मैंगलोर में मुस्लिम युवक के कत्ल के बाद इलाके में तनाव, जुमे की नमाज घरों में पढ़ने की अपील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1279089

Mangalore Murder: मैंगलोर में मुस्लिम युवक के कत्ल के बाद इलाके में तनाव, जुमे की नमाज घरों में पढ़ने की अपील

Mangalore Murder Case: एनएस कुमार, सीपी मंगलुरु ने युवक की आखिरी रसूमात की अदायगी कर दी गई है, फिलहाल हालात शांतिपूर्ण हैं. अधिकारी जांच पर जुटे हैं और सीसीटीवी फोटेज खंगाले जा रहे हैं. हम जल्द ही मामले का पर्दाफाश करेंगे. धारा 144 अभी कल सुबह तक लागू है, हम आकलन करेंगे और अपडेट करेंगे.

Mangalore Murder: मैंगलोर में मुस्लिम युवक के कत्ल के बाद इलाके में तनाव, जुमे की नमाज घरों में पढ़ने की अपील

बेंगलुरु: कर्नाटक के मैंगलोर में बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद एक मुस्लिम युवक की हत्या का मामला सामने आया है. हालांकि इस मुस्लिम युवक की आखिरी रसूमात की अदायगी कर दी गई है, लेकिन इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुसिस की तैयान कर दी गई है. साथ ही कई हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी है और मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की गई है कि वह अपने घरों के अंदर ही जुमे की नमाज अदा करें.

पुलिस बड़ी बारीकी से कर रही है मामले की जांच

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हमने सभी मुस्लिम नेताओं से गुजारिश की है कि वह आज अपने घरों में पूरे समाज जुमे की नमाज अदा करने के लिए कहें. पुलिस बड़ी बारीकी से इस मामले की जांच कर रही है. जल्द ही आराोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. घटना के पीछे के मकसद और दोषियों की पहचान की जांच की जा रही है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि मैं सभी शहरियों से अपील करता हूं कि कुछ स्वार्थी समूहों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों की बातों में न आएं. 

सीएम बोम्मई ने दिया रिएक्शन

वहीं राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई ने भी इस घटना पर रिएक्शन दिया है. उन्होंने कहा कि, 'हमारे लिए सभी घटनाएं समान हैं और लोगों का जीवन हमारे लिए कीमती है. हम तीनों (हत्या) मामलों में कड़ी कार्रवाई करेंगे. जब भी जरूरी होगा हम कानून के दायरे में रहकर कार्रवाई करेंगे. यह यूपी मॉडल या कर्नाटक मॉडल हो सकता है.'

क्या है मामला

मंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने मीडियाकर्मियों को बताया कि तीन से चार बदमाशों ने युवक पर हमला किया था. सुरथकल थाने में मामला दर्ज किया गया है. कमिश्नर ने लोगों से अफवाह न फैलाने का अनुरोध किया. कमिश्नर ने ये भी कहा कि, 'मैंने उस जगह का दौरा किया जहां घटना हुई थी और प्रत्यक्षदर्शियों से बात की थी. हमले के पीछे के मकसद के बारे में अभी भी कोई स्पष्टता नहीं है. हमने सूरथकल, पनम्बूर, मुल्की और बाजपे थाना क्षेत्र में धारा 144 के तहत 30 जुलाई सुबह छह बजे तक निषेधाज्ञा लागू कर दी है. इन इलाकों में शुक्रवार को शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी. अगर जरूरत पड़ी तो दूसरी जगहों पर भी निषेधाज्ञा लागू की जाएगी.

क्या प्रेम प्रसंग का है मामला?

एनएस कुमार, सीपी मंगलुरु ने कहा कि सोशल मीडिया पर इसे प्रेम प्रसंग बताकर या फिर इसे सांप्रदायिक रंग देने की अफवाह फैल रही है. अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि हम अभी तक आरोपी को नहीं पकड़ पाए हैं. हम आरोपियों, उनके इरादों पर तब तक कोई टिप्पणी नहीं करेंगे जब तक हम उनसे पूछताछ नहीं करते: 

वीडियो भी देखिए: India-Pakistan Partition में बिछड़ गए थे भाई बहन, 75 साल बाद फिर ऐसे हुई मुलाकात

Trending news