मांझी के विधायकों ने RJD के साथ कर दिया खेला; बैठक में बोले विधायक- "जहां मोदी, वहां हम"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2082078

मांझी के विधायकों ने RJD के साथ कर दिया खेला; बैठक में बोले विधायक- "जहां मोदी, वहां हम"

Bihar Political Crisis: पूर्व सीएम मांझी के लिए कहा जा रहा है कि वह महागठबंधन की नैया पार लगाने में अहम भूमिका निभा सकते थे, इसके साथ ही वह NDA गठबंधन के लिए भी बेहद खास हैं. क्योंकि हम पार्टी के 4 विधायक हैं. 

मांझी के विधायकों ने RJD के साथ कर दिया खेला; बैठक में बोले विधायक- "जहां मोदी, वहां हम"

Bihar Political Crisis: बिहार में सियासी उथल-पुथल के बीच बैठकों का दौरा जारी है. इस बीच राज्य के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी के विधायल दल की भी शनिवार की शाम बैठक हुई. जिसमें पार्टी के चारों विधायक मौजूद थे. बैठक में सभी विधायकों ने NDA के साथ रहने की बात कही है. हम के चीफ और पूर्व सीएम मांझी भी इस बैठक में मौजूद रहे. 

बैठक के बाद संतोष कुमार मांझी ने कहा, "बैठक में सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा कि "जहां मोदी वहां हम." इससे साफ है कि मोर्चा एनडीए के साथ रहेगा. उधर, सूत्रों का दावा है कि महागठबंधन की तरफ से भी जीतन राम मांझी को अपने पाले में लेने की कोशिश होती रही, लेकिन मांझी अभी तक NDA यानी भाजपा गठबंधन के साथ बने हुए हैं. मांझी के घर के बाहर पोस्टर लगा दिया गया है. इस पोस्टर में लिखा है 'बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार है.' इससे साफ है कि इस उठापटक के बीच अब 'हम' अहम भूमिका में है. 

महागठबंधन को बहुमत के लिए इतने सीटों की है दरकार
पूर्व सीएम मांझी के लिए कहा जा रहा है कि वह महागठबंधन की नैया पार लगाने में अहम भूमिका निभा सकते थे, इसके साथ ही वह NDA गठबंधन के लिए भी बेहद खास हैं. क्योंकि हम पार्टी के 4 विधायक हैं, अगर महागठबंधन उन्हें अपने पाले में लाते हैं, राजद गठबंधन 118 सीटों का आंकड़ा छू लेगा. इसमें बिहार की सबसे बड़ी पार्टी RJD 79, कांग्रेस के 19 और लेफ्ट के 16 विधायक हैं. अगर एक निर्दलीय और एक ओवैसी की पार्टी AIMIM के एक विधायक महागठबंधन के साथ जाते हैं, तो ये आंकड़ा 120 तक पहुंच जाएगा, लेकिन फिर भी बहुमत का आंकड़ा छूने के लिए 2 सीटों की दरकार है. 

मांझी ने कही थी ये बात
हालांकि, एक दिन पहले जीतन राम मांझी ने बिहार के राजनीतिक संकट पर कहा था, "राजनीति में कोई किसी का दोस्त नहीं है और कोई किसी का परमानेंट दुश्मन नहीं होता है." इसके बाद लोग कयास लगा रहे थे कि महागठबंधन की नैया पार लगाने में मांझी की पार्टी की भूमिका बेहद खास हो सकती है, लेकिन विधायक दल के बैठक के बाद साफ हो गया है कि आने वाले दिनों में हम पार्टी एनडीए की हिस्सा होगी.

Trending news