MP: उपचुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस विधायक ने थामा भाजपा का दामन

उन्होंने कहा कि नवरात्रि के बाद की खास तिथि देखकर इस्तीफा दिया है. उन्होंने इस दौरान सीएम के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया.

MP: उपचुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस विधायक ने थामा भाजपा का दामन
फाइल फोटो

संदीप/दमोहः मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है. दमोह से कांग्रेस के विधायक राहुल सिंह लोधी ने इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पार्टी ऑफिस जाकर शिवराज सिंह चौहान के समक्ष बीजेपी की सदस्यता ले ली है. उन्होंने कहा कि नवरात्रि के बाद की खास तिथि देखकर इस्तीफा दिया है. उन्होंने इस दौरान सीएम के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया.

शनिवार को ही दे दिया था इस्तीफा
विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि राहुल लोधी ने कल शनिवार देर रात इस्तीफा दिया था. स्पीकर बोलें की उन्हें इस्तीफा देने से पहले पार्टी से बात करने को कहा गया था. लेकिन अपने निर्णय पर कायम रहते हुए उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. बीजेपी के दफ्तर में इस दौरान सीएम के अलावा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे. 

जयंत मलैया को हराकर बने थे विधायक
राहुल सिंह लोधी ने 2018 में कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ते हुए बीजेपी के जयंत मलैया को हराया था. दोनों के बीच जीत का अंतर महज 798 वोटों का था. ऐसे में देखना महत्तवपूर्ण होगा कि चुनाव आयोग इस सीट पर उपचुनाव बाकी 28 सीटों के साथ ही करवाता है. या दमोह सीट पर बाद में कभी उपचुनाव करवाए जाएंगे. लेकिन राहुल लोधी के बीजेपी जॉइन करने से एक चीज साफ है कि मध्यप्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा.

राहुल सिंह लोधी ने बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद मीडिया से वार्ता में कहा कि उन्हें भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के लिए पैसों का लालच दिया गया था. लेकिन आत्मसम्मान के खातिर वो गए नहीं. और अब उन्हें लगता है कि वे बीजेपी में रहकर बेहतर तरीके से जनता की भलाई कर सकेंगे. इसलिए उन्होंने कांग्रेस छोड़ बीजेपी की सदस्यता ले ली है. 

Zee Salaam LIVE TV