Mumbai BMW Crash: कौन है मिहिर शाह, जिसकी लग्जरी कार से हुई महिला की मौत?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2326390

Mumbai BMW Crash: कौन है मिहिर शाह, जिसकी लग्जरी कार से हुई महिला की मौत?

Mumbai, BMW Accident: मुंबई में बीएमडब्ल्यू कार एक्सीडेंट से एक महिला की मौत हो गई. इस कार को शिवसेना नेता का बेटा मिहिर शाह चला रहा था. हादसे को अंजाम देने के बाद मिहिर वहां से भाग गया.

Mumbai BMW Crash: कौन है मिहिर शाह, जिसकी लग्जरी कार से हुई महिला की मौत?

Mumbai, BMW Accident: अधिकारियों ने बताया कि रविवार तड़के मुंबई के वर्ली इलाके में एक 45 साल की औरत की एक्सीडेंट से मौत हो गई, वह अपने पति के साथ दोपहिया वाहन पर जा रही थी, जिसे एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने टक्कर मार दी. कार कथित तौर पर शिवसेना (एकनाथ शिंदे कैंप) के नेता का बेटा मिहिर शाह चला रहा था.

मुबई में BMW कार से टक्कर

कावेरी नखवा नाम की महिला अपने पति प्रदीप के साथ एनी बेसेंट रोड पर सफर कर रही थीं, जब सुबह करीब 5.30 बजे मिहिर के जरिए चलाई जा रही लग्जरी कार ने कंट्रोल खो दिया और उन्हें टक्कर मार दी. कावेरी को पास में ही मौजूद सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले का मुख्य आरोपी मिहिर शाह फरार है और पुलिस उसे पकड़ने की कोशिश कर रही है.

कौन है मिहिर शाह?
24 साल के मिहिर शाह शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के उपनेता राजेश शाह के बेटे हैं. मिहिर ने 10वीं तक पढ़ाई की है और उसके बाद आगे की पढ़ाई नहीं की. वह महाराष्ट्र में अपने पिता के कंस्ट्रक्शन और रियल एस्टेट के कारोबार में उनकी मदद करते हैं. घटना के दौरान, कथित तौर पर मिहिर शाह लग्जरी कार चला रहा था और उसके साथ राजऋषि बिदावर नाम का शख्स भी था, जो फिलहाल पुलिस हिरासत में है.

मिहिर ने कार बांद्रा में ही छोड़ी

बाद में BMW को बांद्रा ईस्ट इलाके के कला नगर में लावारिस हालत में पाया गया है. पुलिस के मुताबिक, मिहिर ने अपनी कार बांद्रा में छोड़ दी और फिर ऑटो-रिक्शा लेकर भाग गया. राजऋषि बिदावत भी दुर्घटना के बाद ऑटो-रिक्शा लेकर बोरीवली आ गया. शुरुआती जांच में पता चला है कि फरार होने से पहले मिहिर अपनी गर्लफ्रेंड के घर गया था. पुलिस आरोपी को शरण देने के लिए उससे पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि कार दुर्घटना से कुछ घंटे पहले मिहिर अपने दोस्तों के साथ पब में गया था. हालांकि पब मालिक ने कहा कि मिहिर ने शराब नहीं पी थी, बल्कि सिर्फ रेड बुल पी थी. फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि घटना के समय मिहिर नशे में था या नहीं.

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कानून सबके लिए समान है और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा,"कानून सबके लिए बराबर है और सरकार हर मामले को एक ही नजरिए से देखती है. इस हादसे के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा. सब कुछ कानून के मुताबिक ही होगा." उन्होंने आगे कहा, "पुलिस किसी को नहीं बचाएगी. मुंबई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने पुलिस विभाग से सख्त कार्रवाई करने को कहा है."

Trending news