राहुल गांधी बोले- नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी को नहीं करना चाहिए, जानिए किसका लिया नाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1704831

राहुल गांधी बोले- नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी को नहीं करना चाहिए, जानिए किसका लिया नाम

Rahul Gandhi News: राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ज़रिए नए संसद भवन के उद्घाटन ऐतराज जताया है. राहुल गांधी का कहना है कि पीएम मोदी को नए राष्ट्रपति भवन का उद्घाटन नहीं करना चाहिए, उनकी जगह पर राष्ट्रपति को भवन का उद्घाटन करना चाहिए. 

राहुल गांधी बोले- नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी को नहीं करना चाहिए, जानिए किसका लिया नाम

Rahul Gandhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन की उद्घाटन करने जा रहा है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पिछले दिनों पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें उद्घाटन के लिए दावत दी थी लेकिन कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस मुद्दे पर अलग राये रखते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को नए संसद भवन का उद्घाटन नहीं करना चाहिए. 

नए संसद भवन के उद्घाटन की तारीख को लेकर विवाद सामने आया था. जिसमें कहा गया था कि 28 मई को ही पार्लियामेंट की नई बिल्डिंग के उद्घाटन लिए तय किया गया है? क्योंकि उस दिन विनायक दामोदर सावरकर का जन्मदिन (Vinayak Damodar Savarkar Birthday) है. विपक्षियों का कहना था कि 28 मई की तारीख को खास तौर पर चुना गया है या फिर ये संयोग है. 

इससे पहले भी कांग्रेस की तरफ से कहा गया था कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से ना करना उनकी बेइज्ज़ती है. कांग्रेस पार्टी के जनरल सेकरेटरी जयराम रमेश ने पार्लियामेंट की नई बिल्डिंग को प्रधानमंत्री मोदी की ‘व्यक्तिगत घमंड परियोजना’ तक कह डाला था. उन्होंने पीएम मोदी की उस तस्वीर को भी शेयर किया था जब प्रधानमंत्री पार्लियामेंट हाउस के मुआयने के लिए वहां पहुंचे थे. तस्वीर को शेयर करते हुए जय राम रमेश ने लिखा,"नए संसद भवन के एकमात्र वास्तुकार, डिजाइनर और कार्यकर्ता, जिसका उद्घाटन वे 28 मई को करेंगे. तस्वीर यह सब बताती है- व्यक्तिगत वैनिटी प्रोजेक्ट."

इसके अलावा ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी इस सिलसिले अपनी बात रख चुके हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,"प्रधानमंत्री को संसद का उद्घाटन क्यों करना चाहिए? वह कार्यपालिका का प्रमुख होता है, विधायिका का नहीं. हमारे पास शक्तियों और माननीयों का पृथक्करण है." उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा स्पीकर उद्घाटन कर सकते हैं. यह जनता के पैसे से बनाया गया है, पीएम ऐसा व्यवहार क्यों कर रहे हैं जैसे उनके "दोस्तों" ने इसे अपने निजी फंड से प्रायोजित किया है?

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news