नीतीश के मंत्री के बयान से बिहार में मचा बवाल, पप्पू यादव ने आखिर क्यों कहा, "उनके मुंह में घी शक्कर?"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2299291

नीतीश के मंत्री के बयान से बिहार में मचा बवाल, पप्पू यादव ने आखिर क्यों कहा, "उनके मुंह में घी शक्कर?"

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) इन दिनों बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर लगातार हमला कर रही है.  इसी मुद्दे पर बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री डॉ दिलीप जायसवाल ने एक विवादित बयान दिया है.

नीतीश के मंत्री के बयान से बिहार में मचा बवाल, पप्पू यादव ने आखिर क्यों कहा, "उनके मुंह में घी शक्कर?"

Bihar Politics News: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) इन दिनों बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर लगातार हमला कर रही है.  इसी मुद्दे पर बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री डॉ दिलीप जायसवाल ने एक विवादित बयान दिया है. उनके इस बयान के बाद बिहार की सियासत में बवाल मच गया है.

दिलीप जायसवाल ने कहा कि "बिहार कैबिनेट में फैसला हुआ है कि प्रत्येक जिले में एसआईटी का गठन होगा. अलग से पुलिस बल का गठन हर जिले में हो रहा है. अवैध रूप से राइफल लेकर चलने वाले बदमाशों को सीधे गोली मारने के आदेश सरकार ने दे दिए हैं. पुलिस अब अवैध हथियार रखकर घूमने वाले को सीधे गोली मारेगी."

दिलीप जायसवाल के इस बयान के बाद राजद ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है. राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि "दिलीप जयसवाल एक मंत्री हैं, मुख्यमंत्री और गृह मंत्री नहीं हैं. सीएम नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में मंत्री बने बैठे नेताओं की कितनी हैसियत है, सबको मालूम है". उन्होंने कहा कि "सीएम नीतीश कुमार के साथ चार लोग, जो आगे पीछे चलते हैं, उन्हीं की सुनवाई होती है. उसके अलावा किसी की वहां नहीं चलती. बिहार की कमान एक बीमार हाथ में है. मंत्री कैसे कोई निर्णय लेगा? जब सरकार का निर्णय होगा तब हम जवाब देंगे."

राजद प्रवक्ता अयाज अहमद ने दिलीप जायसवाल के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि "देखिए बिहार में किस तरह से सरकार चल रही है. इसका स्पष्ट रूप से प्रमाण मिलने लगा है. किस तरह से कानून को अपने हाथ में लेने का सरकार के स्तर से प्रयास हो रहा है. बिहार सरकार के मंत्री दिलीप जायसवाल के इस बयान से समझा जा सकता है. सबको मालूम है भारत में न्याय प्रक्रिया है. उसके बाद ही अपराधियों पर फैसला होता है."

अपराधियों को देखते ही गोली मारने वाले बयान पर पूर्णिया से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि "ये काम जल्द से जल्द शुरू किया जाए. दिलीप जायसवाल के मुंह में घी-शक्कर. लेकिन पहले वह राजस्व विभाग को दलाली से मुक्त करा दें. सभी हमाम में नंगे हैं और अपराधी लोग ही एमपी-एमएलए बनाते हैं. अपराधियों से वोट लीजिएगा तो गोली किसको मारिएगा.?"

दिलीप जायसवाल के बयान पर जदयू की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आयी है. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि "मंत्री ने यह बयान पूर्णिया के रुपौली में दिया है. रुपौली अपराध ग्रस्त क्षेत्र रहा है. अब रुपौली में कोई अपराध करने की हिम्मत नहीं करता. जनता ने अपना समर्थन पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार को दिया है. स्पीडी ट्रायल के जरिए सभी अपराधियों पर कार्रवाई तेज होगी. वहीं यूपी कांग्रेस प्रदेश अजय राय का बयान भी सामने आया है. "उन्होंने कहा कि यह बेवकूफ टाइप के लोग हैं. ये बड़बोलापन है. अपराधियों पर न्यायसंगत तरीके से कार्रवाई करिए. सरकार में बैठे लोग दंड नहीं दे सकते, वह न्यायपालिका देगी. इस तरीके की बात कहना बचकाना बात है. ऐसे लोगों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कार्रवाई करनी चाहिए."

 

Trending news