नीतीश कुमार आज देंगे इस्तीफा; 9वीं बार लेंगे सीएम पद की शपथ
Advertisement

नीतीश कुमार आज देंगे इस्तीफा; 9वीं बार लेंगे सीएम पद की शपथ

Bihar Politics: नीतीश कुमार करीब दो साल पहले बीजेपी से नाता तोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए थे और उसके बाद उन्होंने अगले लोकसभा इलेक्शन में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को हराने का संकल्प लिया था. 

नीतीश कुमार आज देंगे इस्तीफा; 9वीं बार लेंगे सीएम पद की शपथ

Bihar Politics: बिहार में जारी राजनीतिक हल-चल के बीच सीएम नीतीश कुमार के महागठबंधन से नाता तोड़कर आज यानी 28 जनवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. जराए ने नाम न बताने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कुमार अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन जाने से पहले रविवार सुबह करीब 10 बजे जनता दल (यूनाइटेड) के विधायकों की एक बैठक को संबोधित करेंगे और शाम तक बीजेपी के समर्थन से नई सरकार का गठन करेंगे. 

जराए के हवाले से बताया गया है कि राज्यपाल सचिवालय समेत कार्यालयों को रविवार को खुले रहने का आदेश दिया गया है. उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले अपने विश्वस्त सहयोगियों को अपने अगले कदम के बारे में बताया था. सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल पर चुप्पी साध रखी है. नीतीश ने शनिवार की सुबह पटना के पशु चिकित्सा कॉलेज मैदान में नए फायर ब्रिगेड इंजन को हरी झंडी दिखाने के अलावा बक्सर जिला में एक प्रसिद्ध मंदिर के सौंदर्यीकरण परियोजना के उद्घाटन किया था. यह डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के मातहत आने वाले पर्यटन विभाग की परियोजना है, लेकिन इस समारोह में तेजस्वी मौजूद नहीं थे.

नीतीश कुमार करीब दो साल पहले बीजेपी से नाता तोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए थे और उसके बाद उन्होंने अगले लोकसभा इलेक्शन में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को हराने का संकल्प लिया था. नीतीश के फिर से पाला बदलने की अटकलों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने हालात का जायजा लेने और आने वाले दिनों के कदमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए अपने लीडर्स के साथ शनिवार को एक बैठक की.

बैठक के बाद राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से आज या कल होने वाले घटनाक्रम के संबंध में कोई भी फैसला लेने के लिए पार्टी सुप्रीमो (लालू प्रसाद) को अधिकृत किया है.’’ इस बीच, जद (यू) के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता के सी त्यागी ने स्पष्ट किया कि बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने के कगार पर है और कांग्रेस पर सीएम नीतीश कुमार का बार-बार ‘‘अपमान’’ करने का इल्जाम लगाया.

Trending news