नीतीश कुमार देंगे कल इस्तीफा, क्या 9वीं बार सीएम पद की लेंगे शपथ या हो जाएगा खेला?
Advertisement

नीतीश कुमार देंगे कल इस्तीफा, क्या 9वीं बार सीएम पद की लेंगे शपथ या हो जाएगा खेला?

Bihar Politics: बिहार में सियासी अटकलों पर कल यानी 28 जनवरी को तस्वीर साफ हो सकती है. पटना में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर राजद विधायक दल की बैठक हुई है. वहीं बीजेपी ने बैठक बुलाई थी. 

नीतीश कुमार देंगे कल इस्तीफा, क्या 9वीं बार सीएम पद की लेंगे शपथ या हो जाएगा खेला?

Bihar Politics: बिहार में सियासी हलचल के बीच राज्य के सीएम नीतीश कुमार कल यानी 27 जनवरी की सुबह तक अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सीएम के एक करीबी जराए ने यह जानकारी दी है. नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर जराए ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि नीतीश कुमार के शनिवार देर शाम तक इस्तीफे की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

उन्होंने जोर देकर कहा, ‘‘ वैसे यह (इस्तीफा) निश्चित रूप से रविवार सुबह तक होगा.’’ सूत्र ने यह भी कहा कि इस्तीफा देने से पहले जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार विधायक दल की एक पारंपरिक बैठक करेंगे. सूत्र ने कहा कि भाजपा के समर्थन से एक नई सरकार बनने की संभावना के बीच सचिवालय जैसे सरकारी कार्यालयों को रविवार को खुला रखने के लिए कहा गया है.

बीजेपी ने नहीं किया कोई औपचारिक ऐलान
इस बीच, बीजेपी की प्रदेश इकाई के नेताओं ने पार्टी की एक बैठक के दौरान जद(यू) के ‘महागठबंधन’ से बाहर निकलने की स्थिति में कुमार का समर्थन करने की औपचारिक ऐलान नहीं किया है. बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व से निर्देश मिले हुए हैं कि कुमार के इस्तीफा देने तक कोई भी औपचारिक ऐलान नहीं किया जाए. 

बिहार की सियासी तस्वीर कल होगी साफ
बिहार में सियासी अटकलों पर कल यानी 28 जनवरी को तस्वीर साफ हो सकती है. पटना में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर राजद विधायक दल की बैठक हुई है. वहीं बीजेपी ने बैठक बुलाई थी. इसके अलावा कल सुबह 10 बजे जदयू की बैठक होगी. बिहार में इस वक्त पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की भूमिका बेहद खास हो गई है. अगर मांझी महागठबंधन के पाले में आते हैं, तो बिहार का सियासी समीकरण बदल जाएगा. ऐस में महागठबंधन को सरकार बनाने में सिर्फ दो सीटों की दरकार होगी.

Trending news