Nuh Violence: नूंह में दो मस्जिदों पर उपद्रवियों ने फेंके पेट्रोल बम, पुलिस ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1808180

Nuh Violence: नूंह में दो मस्जिदों पर उपद्रवियों ने फेंके पेट्रोल बम, पुलिस ने कही ये बात

Nuh Violence: हरियाणा का नूंह हिंसा के आग में जल गया है. इस हिंसा में अब तब 6 लोगों की मौत हो गई है. अब उपद्रवी धार्मिक स्थल को निशाना बना रहे है. उपद्रवियों ने दो मस्जिदों को अपना निशाना बनाया है. 

Nuh Violence: नूंह में दो मस्जिदों पर उपद्रवियों ने फेंके पेट्रोल बम, पुलिस ने कही ये बात

Nuh Violence: हरियाणा (Hariyana) का नूंह संप्रदायिक हिंसा (Nuh Violence) के आग में जल गया है. सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा निकाली गई बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई थी. अभी हिंसा (Violence) की आग बुझी नहीं है. उपद्रवी अब धार्मिक स्थल को निशाना बना रहें हैं. उपद्रवियों ने दो मस्जिदों पर पेट्रोल बम फेंके है. उपद्रवी धार्मिक स्थल को निशाना बनाकर लोगों की भावनाओं को भड़का रहे हैं.

पुलिस के अधिकारियों ने कहा, "तावड़ु में बुधवार रात करीब 11 बजे दो मस्जिदों (Mosque) को निशाना बनाया गया है. घटना में कोई हताहत की खबर नहीं है. जिन मस्जिदों पर पेट्रोल बम फेका गया उनमें से एक विजय चौक (Vijay Chowk) के पास है तो दुसरा पुलिस स्टेशन (Police Station) के नजदीक है. दोनों मस्जिदों में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. घटना की सुचना मिलते ही फायर ब्रिगेट को दोनों मस्जिदों (Mosque) पर भेजा गया और आग को बुझाया गया है."

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस (Police) आज्ञात हमलावरों की तलाश में जुटी है. नूंह और इसके आसपास के जिलो में धारा 144 लगी हुई है. इसके बावजूद उपद्रवी घटना को अंजाम दे रहे है. सोमवार को भड़की हिंसा को देखते हुए नूंह (Nuh), गुरूग्राम (Gurugram) और फरीदाबद (Faridabad) में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. नूंह में केंद्रीय बलों (CRPF) को तैनात किया गया है. 

हरियाणा के नूंह हिंसा (Nuh Violence) में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है.  पुलिस (Police) ने बताया कि इस घटना में शामिल 116 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. वही 90 लोगों को हिरासत में लेके पुछताछ की जा रही है.  

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Zee Salaam

Trending news