राहुल गांधी का बड़ा बयान, “जो डरे हुए हैं वो पार्टी छोड़ सकते हैं, सिर्फ निडर लोगों का कांग्रेस में स्वागत है’’
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam943747

राहुल गांधी का बड़ा बयान, “जो डरे हुए हैं वो पार्टी छोड़ सकते हैं, सिर्फ निडर लोगों का कांग्रेस में स्वागत है’’

कांग्रेस नेता और साबिक कांग्रेस सदर राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी में जो डरे हुए लोग थे और जिन्हें अपना घर बचाना था, वह आरएसएस के साथ चले गए. हम निडर लोगों का पार्टी में स्वागत करेंगे.

राहुल गांधी

नई दिल्लीः कांग्रेस के साबिक सदर राहुल गांधी ने जुमे को कहा कि जो लोग हकीकत और भाजपा का सामना नहीं कर सकते वो पार्टी छोड़ सकते हैं और निडर नेताओं को कांग्रेस में लाना चाहिए. उन्होंने कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के पदाधिकारियों के साथ एक डिजिटल प्रोग्राम में ज्योतिरादित्य सिंधिया का उदाहरण दिया और कहा कि जो लोग डरे हुए थे वो कांग्रेस से बाहर चले गए. राहुल गांधी ने कहा, ‘‘बहुत सारे लोग जो डरे हुए नहीं है, लेकिन कांग्रेस से बाहर हैं. ऐसे सभी लोग हमारे हैं. उन्हें अंदर लाइए और जो हमारी पार्टी में हैं और डरे हुए हैं उन्हें बाहर करना चाहिए.’’ राहुल का याग बयान ऐसे वक़्त में आया है जब कांग्रेस पंजाब में आंतरिक कलह का सामना कर रही है और अगले साल छह राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. 

जिन्हें घर बचाना था वह डर के आरएसएस के साथ चले गए 
कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर दिया कि ये आरएसएस के लोग हैं और उन्हें बाहर जाना चाहिए, उन्हें आनंद लेने दीजिए. हम उन्हें नहीं चाहते हैं, उनकी जरूरत नहीं है. हमें निडर लोगों की जरूरत है. यही हमारी विचारधारा है. यही आप लोगों को मेरा बुनियादी संदेश है.’’ सिंधिया का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें अपना घर बचाना था, वह डर गए और आरएसएस के साथ चले गए.’’ हालांकि राहुल ने यहां जतिन प्रसाद का नाम नहीं लिया है. 

सोशल मीडिया विभाग कार्यकर्ताओं को संबोधन 
राहुल गांधी की टिप्पणी इस मायने में महत्वपूर्ण है कि पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गए. इनमें सिंधिया और जितिन प्रसाद प्रमुख हैं. यह पहली बार है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के 3,500 कार्यकर्ताओं को ‘जूम’ के माध्यम से खिताब किया है. कांग्रेस जराया का कहना है कि राहुल गांधी ने इस दौरान करीब 10 युवा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया. 

संप्रग के अच्छे कामों पर पानी फेर दियाः मनीष तिवारी
वहीं, दूसरी जानिब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने जुमे को दावा किया कि वित्त वर्ष 2019-20 और 2020-21 में कुल राजकोषीय घाटे के 32 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाने के कारण केंद्र की राजग सरकार ‘दिवालिया’ हो चुकी है. लोकसभा सदस्य तिवारी ने कहा, ‘‘संप्रग सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान राजकोषीय घाटे को कम करने के लिए कड़ी मेहनत की. इस सरकार ने संप्रग के अच्छे कामों पर पानी फेरने का काम किया है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news