इसराइल का विरोध करना गूगल कर्मचारियों को पड़ा महंगा, 28 लोगों की गई नौकरी
Advertisement

इसराइल का विरोध करना गूगल कर्मचारियों को पड़ा महंगा, 28 लोगों की गई नौकरी

Google fires 28 employees: गूगल ने जिन कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है, उन्होंने हाल ही में कंपनी के जरिए इसराइल से किए गए 1.2 बिलियन डॉलर के कॉन्ट्रैक्ट का विरोध किया था. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

इसराइल का विरोध करना गूगल कर्मचारियों को पड़ा महंगा, 28 लोगों की गई नौकरी

Google fires 28 employees: गूगल ने अपने उन सभी 28 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जो कंपनी के जरिए इसराइल के साथ किए गए एक कॉन्ट्रेक्ट के विरोध में दफ्तर परिसर के बाहर प्रोटेस्ट कर रहे थे. गूगल ने अपने कर्मचारियों को ऐसे वक्त में नौकरी से निकाला है, जब हाल ही में 9 कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया था. इसके अलावा अमेरिका में कंपनी के एक कर्मचारी को गिरफ्तार भी किया गया था.

कंपनी ने क्या कहा?
गूगल ने जिन कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है, उन्होंने हाल ही में कंपनी के जरिए इसराइल से किए गए 1.2 बिलियन डॉलर के कॉन्ट्रैक्ट का विरोध किया था. कंपनी ने आंतरिक ज्ञापन जारी कर कहा कि कंपनी में इस तरह का व्यवहार करने वाले कर्मचारियों के लिए कोई जगह नहीं है. हम इस तरह के व्यवहार को कभी-भी बर्दाश्त नहीं कर सकते. अगर कोई ऐसा करेगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एक स्टाफ ने क्या कहा?
गूगल ने स्टाफ से कहा, "हमारी कंपनी में ज्यादा कर्मचारी अच्छा काम करते हैं. अब अगर आपको ऐसा लगता है कि हम इस तरह की हरकतों को नजरअंदाज करेंगे, तो हमारा आपको सुझाव है कि आप एक बार फिर से सोचें. कंपनी इसे बेहद गंभीरता से लेती है और हम इस तरह के व्यवहार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अपनी दीर्घकालिक नीतियों को लागू करना जारी रखेंगे."

कंपनी ने दी चेतावनी
"नो टेक फॉर अपारथाइड" नामक समूह ने कहा, “गूगल कर्मचारियों को हमारे श्रम के नियमों और शर्तों के बारे में शांतिपूर्ण विरोध करने का अधिकार है. नौकरी से निकालना बदले की कार्रवाई है." कंपनी ने बताया कि इसने जांच के बाद ऐसी शरारतपूर्ण गतिविधियों में संलिप्त 28 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है. अगर जरूरत पड़ी तो कंपनी और भी कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी.

Trending news