Parliament security breach update: इस क्लब से जुड़े थे आरोपी! पुलिस बोली कोई और है साजिशर्ता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2009820

Parliament security breach update: इस क्लब से जुड़े थे आरोपी! पुलिस बोली कोई और है साजिशर्ता

Parliament security breach update: पार्लियामेंट सिक्योरिटी ब्रीच मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक फरार चल रहा है. इस सब के बीच एक अहम जानकारी सामने आई है.

Parliament security breach update: इस क्लब से जुड़े थे आरोपी! पुलिस बोली कोई और है साजिशर्ता

Parliament security breach update: बीते रोज पार्लियामेंट सिक्योरिटी ब्रीच मामले में पुलिस का अब कुछ और मानना है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया है कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक बुधवार की संसद सुरक्षा उल्लंघन का मुख्य साजिशकर्ता कोई और है. सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों ने पहले ही संसद के बाहर की रेकी कर ली थी.

इस सोशल मीडिया पेज से जुड़े हैं आरोपी

रिपोर्ट के मुताबिक सभी आरोपी एक सोशल मीडिया पेज से जुड़े हुए हैं. जिसका नाम 'Bhagat Singh Fan Club' है. पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है और सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया है. पार्लियामेंट में आम दिनों से काफी ज्यादा सिक्योरिटी देखने को मिल रही है.  सू्त्रों ने जनकारी दी है,"लगभग डेढ़ साल पहले सभी लोग मैसूर में मिले थे. सागर जुलाई में लखनऊ से आया था, लेकिन संसद भवन में प्रवेश नहीं कर सका. 10 दिसंबर को एक-एक करके सभी अपने-अपने राज्यों से दिल्ली पहुंचे. वे इंडिया गेट के पास इकट्ठा हुए, जहां सभी को रंगीन पटाखे बांटे गए."

गृह मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश

पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ लिया है और एक आरोपी फरार चल रहा है. गृह मंत्रालय (एमएचए) ने भी बुधवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना की जांच का आदेश दिया है. गृह मंत्रालय ने कहा, "लोकसभा सचिवालय की गुजारिश पर, गृह मंत्रालय ने संसद सुरक्षा उल्लंघन के हादसे की जांच का आदेश दिया है. सीआरपीएफ के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह के तहत एक जांच समिति गठित की गई है, जिसमें कई सुरक्षा एजेंसियों के एक्सपर्ट शामिल हैं

संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर सुरक्षा में एक बड़ा उल्लंघन तब हुआ जब शून्यकाल के दौरान दो घुसपैठिए विजिटर्स गैलरी से लोकसभा कक्ष में घुस गए. लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन में, दो व्यक्ति हाथों में कनस्तर लेकर विजिटर्स गैलरी से सदन में कूद पड़े. सांसदों के जरिए काबू किए जाने से पहले उन्होंने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और नारे लगाए.

Trending news