Petrol Diesel Price: नए साल पर महंगाई से राहत! सस्ते हुए रसोई गैस सिलेंडर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1493368

Petrol Diesel Price: नए साल पर महंगाई से राहत! सस्ते हुए रसोई गैस सिलेंडर

Petrol Diesel Price: नया साल महंगाई में कुछ राहत लेकर आया है. तेल की कीमतें पहले ही कम की जा चुकी हैं वहीं राजस्थान सरकार ने LPG सिलेंडर की कीमतों में कटौती की बात कही है.

Petrol Diesel Price: नए साल पर महंगाई से राहत! सस्ते हुए रसोई गैस सिलेंडर

Petrol Diesel Price: नया साल आम लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आया है. इस साल लोगों को महंगाई से कुछ राहत मिलेगी. राजस्थान की अशोक गलहलोत सरकार ने कहा है कि अगले साल 1 अप्रैल से दोनों कटैगरी में आने वाले परिवारों को सस्ता LPG सिलेंडर मिलेगा. इससे उज्जला योजना के गैस कनेक्शन वाले खुश हो गए हैं. अशोक गहलोत ने हर साल 12 सिलेंडर 500 रुपये की दर से देने को कहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को एक जनसभा को खिताब कर रहे थे जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया. 

पीएम मोदी पर किया जबानी हमला

अशोक गहलोत ने पीएम मोदी पर जबानी हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी उज्जवाल योजना के तहत LPG कनेक्शन और चूल्हा तो देते हैं लेकिन सिलेंडर खाली रहा जाता है. गैस सिलेंडर की कीमत अब 400 रुपये से बढ़कर 1040 हो गई है. सीएम गहलोत ने यह भी बताया कि रसोई गैस का बोझ कम करने के लिए आम लोगों को किट बांटने का प्लान बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: MP के मदरसों में पढ़ाए जाने वाले सैलेबस की होगी जांच, ह्यूमन ट्रैफिकिंग का शक

तेल कंपनियों ने दी राहत

इस साल मई में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से पार चली गई. इसके बाद 22 मई को पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने का ऐलान किया गया. इसके बाद पेट्रोल की कीमत में बदलाव हुआ. पेट्रोल की कीमतों में 8 रुपये और डीजल की कीमत में 5 रुपये कम हुआ था. इसके बाद कुछ राज्यों ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करके आम लोगों को राहत दी थी. इस बीच क्रूड की कीमतों में तेजी आई लेकिन कंपनियों ने तेल की कीमत में इजाफा नहीं किया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news