पीएम मोदी ने पार्लियामेंट की कैंटीन में सांसदों के साथ किया लंच, सुनाया पाकिस्तान जाने का किस्सा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2102884

पीएम मोदी ने पार्लियामेंट की कैंटीन में सांसदों के साथ किया लंच, सुनाया पाकिस्तान जाने का किस्सा

PM Modi Lunch with MPs:  पीएम नरेंद्र मोदी ने लंच पर बातचीत के दौरान सांसदों के बीच सियासी और व्यक्तिगत दोनों ही मुद्दों पर  बातचीत की. पीएम मोदी ने अपने सिर्फ साढ़े 3 घंटे सोने, सूर्यास्त के बाद डिनर नहीं करने और अपनी विदेश यात्राओं के बारे में सांसदों को बताया. 

पीएम मोदी ने पार्लियामेंट की कैंटीन में सांसदों के साथ किया लंच, सुनाया पाकिस्तान जाने का किस्सा

PM Modi Lunch with MPs: पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार ( 9 फरवरी ) को पार्लियामेंट की कैंटीन में अलग-अलग सियासी पार्टियों और देश के दूसरे राज्यों से जुड़े सांसदों के साथ लंच किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर उनकी बेटी की शादी में जाने का किस्सा भी सुनाया.

लंच पर बातचीत के दौरान पीएम मोदी और सांसदों के बीच सियासी और व्यक्तिगत दोनों ही मुद्दों पर लंबी गुफ्तगू हुई. पीएम मोदी ने अपने सिर्फ साढ़े 3 घंटे सोने, सूर्यास्त के बाद डिनर नहीं करने और अपनी विदेश यात्राओं के बारे में सांसदों को बताया. लंच के दौरान कोविड के संकट काल समेत कई दूसरे मुद्दों पर भी सांसदों ने पीएम मोदी से कई सवाल पूछे.

पीएम मोदी का ये है पसंदीदा डिश
पीएम ने खिचड़ी को अपना पसंदीदा डिश भी बताया. लंच का बिल पीएम मोदी ने ही भुगतान किया. इस लंचे के दौरान पीएम मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में सेंट्रल मिनिस्टर एल. मुरुगन ने बताया कि 8 सांसदों को पीएम मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में लंच करने का मौका मिला, जिसमें नॉर्थ ईस्ट, लद्दाख एवं साउथ इंडिया समेत देश के कई हिस्सों और कई सियासी पार्टियों के सांसदों ने पीएम मोदी के साथ लंच किया.

पीएम ने बताया कैसे ह काम रकरते हैं
मिनिस्टर एल. मुरुगन ने बताया कि सभी सांसद बहुत खुश थे और प्रधानमंत्री ने लंच पर अपनी विदेश यात्राओं के बारे में बताया कि कैसे वह कराची गए. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह कैसे काम करते हैं और सिर्फ साढ़े 3 घंटे सोते हैं, शाम को 6 बजे के बाद डिनर नहीं करते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि सांसदों ने चावल, खिचड़ी, पनीर की सब्जी, दाल और मिलेट्स के खाना खाए. लंच के बाद बिल पीएम नरेंद्र मोदी ने ही पेड किया. उन्होंने इसे सभी सांसदों के लिए बहुत ही यादगार और लर्निंग लम्हा बताया.

इन सासदों ने पीएम मोदी के साथ किया लंच
बता दें कि विभिन्न सियासी पार्टियों से जुड़े 8 सांसदों को शुक्रवार को पीएम दफ्तर की तरफ से फोन कर यह बताया गया कि पीएम मोदी उनसे मिलना चाहते हैं. जब ये सभी सांसद प्रधानमंत्री दफ्तर पहुंचे तो थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री इनके सामने आए और मजाक करते हुए कहा कि मैं आप सबको सजा देने के लिए बाहर ले जाना चाहता हूं और इसके बाद वो सभी सांसदों को पार्लियामेंट हाउस के पहले फ्लोर पर बने कैंटीन में ले गए.
पीएम मोदी के दावत पर सेंट्रल मिनिस्टर एल. मुरुगन, RSP सांसद एनके प्रेमचंद्रन, BJD सांसद डॉ. सस्मित पात्रा, TDP से एमपी राम मोहन नायडू, BSP सांसद रितेश पांडेय के अलावा BJP एमपी जामयांग सेरिंग नामग्याल, एस फांगनॉन कोन्याक और हिना गावित ने उनके साथ लंच किया.

 

Trending news