Nepal Bus Accident: दुर्घटना में मारे गए 27 लोगों का भरतपुर में हो रहा है पोस्टमार्टम, सेंट्रल मिनिस्टर रक्षा खडसे पहुंची काठमांडू
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2398114

Nepal Bus Accident: दुर्घटना में मारे गए 27 लोगों का भरतपुर में हो रहा है पोस्टमार्टम, सेंट्रल मिनिस्टर रक्षा खडसे पहुंची काठमांडू

Nepal Bus Accident: नेपाल में बस हादसे में जान गंवाने वाले 27 भारतीय तीर्थयात्रियों का पोस्टमार्टम  भरतपुर के एक हॉस्पिटल में जारी है. सेंट्रल मिनिस्टर रक्षा खडसे शवों और घायलों की वापसी कैंपेन पर नजर रखने के लिए काठमांडू पहुंच गई हैं. आज किसी भी वक्त सभी शवों को वायुसेना हवाई जहाज से महाराष्ट्र ले जाया जाएगा. इसके के लिए महाराष्ट्र सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. 

Nepal Bus Accident: दुर्घटना में मारे गए 27 लोगों का भरतपुर में हो रहा है पोस्टमार्टम, सेंट्रल मिनिस्टर रक्षा खडसे पहुंची काठमांडू

Nepal Bus Accident: नेपाल में बस हादसे में जान गंवाने वाले 27 भारतीय तीर्थयात्रियों का पोस्टमार्टम शनिवार को भरतपुर के एक हॉस्पिटल में किया जा रहा है. इसके बाद सभी शवों को महाराष्ट्र ले जाए जाएंगे. एक सीनीयर अफसर ने यह जानकारी दी. मध्य नेपाल में एक भारतीय पर्यटक बस शुक्रवार को रोड से पलटकर 150 मीटर नीचे तेज बहाव वाली मर्स्यांगदी नदी में गिर गई. हादसे में 27 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए. 

ये सभी तीर्थयात्री महाराष्ट्र से थे और नेपाल की 10 दिनों के सफर पर आए थे. होम मिनिस्टरी के स्पोक्सपर्सन नारायण प्रसाद भट्टाराई ने बताया कि बागमती प्रांत के चितवन जिले में भरतपुर हॉस्पिटल में सभी शवों का पोस्ट_र्टम किया जा रहा है. समाचार पोर्टल ‘माई रिपब्लिका’ की एक खबर ने डिप्टी एसपी दीपक राय के हवाले से कहा है कि पोस्टमार्टम के लिए शवों को अन्बू खैरेनी हॉस्पिटल से चितवन ले जाया गया. वहीं, इससे पहले  महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को बताया था कि भारतीय वायु सेना के विमान से सभी शवों को आज नासिक लाएंगे.

सेंट्रल मिनिस्टर रक्षा खडसे पहुंची काठमांडू
सेंट्रल मिनिस्टर रक्षा खडसे शवों और घायलों की वापसी के कैंपेन पर नजर रखने के लिए काठमांडू पहुंच गई हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, "भारतीय राजदूत नवीन श्रीवास्तव और नेपाल के फॉरेन मिनिस्टर के ज्वाइंट सेक्रेटरी श्री बृघु धुंगाना के साथ बचाव कैंपेन और काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर आगे की कार्रवाई पर चर्चा की." उन्होंने इस दौरान हादसे में घायल हुए 16 लोगों की लिस्ट भी दी.

हादसे में घायल हुए लोगों में 10 महिलाएं और छह पुरुष हैं. नेपाल पुलिस के मुताबिक, यह घटना नेपाल के चितवन जिले में अन्बू खैरेनी इलाके में दोपहर में हुई थी. यह बस गोरखपुर से थी और इसमें ड्राइवर और दो सहायकों समेत 43 मुसाफिर सवार थे. बस पोखरा से काठमांडू की तरफ जा रही थी.

 शवों को बाहर निकालने में लगे थे 7 घंटे

‘द काठमांडू पोस्ट’ अखबार ने बताया कि नेपाल पुलिस, आर्म्ड पुलिस फोर्स और नेपाल आर्मी के कर्मियों को दुर्घटनास्थल से घायलों और शवों को बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. सभी शवों को बाहर निकालने में करीब 7 घंटे लगे.

घायलों में छह लोगों की हालत नाजुक
घटना में 16 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि 11 लोगों की मौत इलाज के दौरान मौत हुई. पुलिस अफसर ने बताया कि घायल हुए 16 लोगों को विमान से काठमांडू लाया गया और उन्हें त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जिनमें से छह की हालत नाजुक है.

Trending news