UP News: अमरोहा में कक्षा 7 के मुस्लिम बच्चे को कहा "आतंकवादी"; प्रिंसिपल के खिलाफ जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2418571

UP News: अमरोहा में कक्षा 7 के मुस्लिम बच्चे को कहा "आतंकवादी"; प्रिंसिपल के खिलाफ जांच के आदेश

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में एक मुस्लिम बच्चे को परेशान करने का इल्जाम लगा है. बताया जाता है कि बच्चा हर दिन मांसाहारी खाना लाता था. इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

UP News: अमरोहा में कक्षा 7 के मुस्लिम बच्चे को कहा "आतंकवादी"; प्रिंसिपल के खिलाफ जांच के आदेश

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल पर इल्जाम लगा है कि उन्होंने एक कक्षा सात के बच्चे के साथ बुरा व्यवहार किया है. इल्जाम है कि बच्चा अक्सर स्कूल में मांसाहारी खाना लाता था. इसके साथ ही बच्चे ने मंदिर के बारे में गलतबयानी की. इस मामले को लेकर स्कूल के प्रिंसिपल और बच्चे की मां के दरमियान तीखी बहस हुई. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्या है पूरा मामला?
द प्रिंट ने बच्चे की मां के हवाले लिखा है कि स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चे पर स्कूल में मौजूद मंदिर को तोड़ने का इल्जाम लगाया और उसे 'आतंकवादी' बुलाया. मां का इल्जाम है कि उनके बच्चे को एक स्टोर रूम में बंद किया गया और प्रिंसिपल ने उससे ये पूछते हुए वीडियो बनाया कि क्या उसका इरादा स्कूल को उड़ाने का है? बच्चे की मां ने प्रिंसिपल के उस इल्जाम का खंडन किया जिसमें उन्होंने कहा था कि बच्चा मांसाहारी खाना लाता है. उन्होंने कहा कि उनका बच्चा मांसाहारी खाना नहीं खाता. मां का ये भी कहना है कि स्कूल के दूसरे बच्चों ने उसके बच्चे के साथ धार्मिक पहचान को लेकर परेशान किया. 

यह भी पढ़ें: Amroha: शिक्षा के मंदिर में पहुंची नफरत, नॉन वेज लाने पर 7 साल किया रेस्टीकेट

मु्स्लिम संगठन का एक्शन
इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद, इलाके की मुस्लिम कमेटी ने उप-विभागीय मजिस्ट्रेट से इनिशपक्ष जांच की मांग की. उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल की गिरफ्तारी और स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की. इस मामले में एक खत शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को लिखा गया और इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की गई. इस मामले में प्रिंसिपल से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिल सका.

जांच के आदेश
जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि स्कूल के मालिक मंगल सिंह सैनी पूर्व राज्य मंत्री हैं. स्कूल का संचालन उनके बेटे और बहू करते हैं. जिला विद्यालय निरीक्षक विष्णू प्रताप सिंह ने एक कमेटी बनाई है. वह इस मामले की जांच करेंगे. कमेटी में तीन स्कूलों के प्रिंसिपल शामिल हैं.

Trending news