अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ के लिए टीम का किया ऐलान, तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2418337

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ के लिए टीम का किया ऐलान, तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका

Afghanistan Squad For New Zealand Test: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए हशमतुल्ला शाहिदी की अगुआई में टीम का ऐलान कर दिया. 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा में शुरू होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की अंतिम 16 सदस्यीय टीम में  ACB ने तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी मौका दिया है.

 

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ के लिए टीम का किया ऐलान, तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका

AFG vs NZ One-Off Test: अफगानिस्तान ने सोमवार से ग्रेटर नोएडा में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया. हशमतुल्ला शाहिदी अफगानिस्तान की कमान संभालेंगे, जबकि टीम में अन्य प्रमुख नामों में इब्राहिम जादरान, रहमत शाह और अजमतुल्ला उमरजई शामिल हैं.

वहीं, पीठ की चोट की वजह राशिद खान सीरीज से पहले ही अपना नाम वापस ले चुके हैं. इसके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज़ और करीम जन्नत पर विचार नहीं किया गया क्योंकि वे टीम का हिस्सा नहीं थे. अफगानिस्तान टीम का हिस्सा रहे ऑलराउंडर गुलबदीन नाईब भी टीम में जगह बनाने में विफल रहे. 

तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका
न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की अंतिम 16 सदस्यीय टीम में  ACB ने तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिनमें ऑपनर बल्लेबाज रियाज हसन, ऑलराउंडर शम्सुर्रहमान और तेज गेंदबाज खलील अहमद शामिल हैं. 

यह भी पढें:- मुशीर खान ने 181 रनों की पारी खेलकर रचा इतिहास, टूटा ये बड़ा रिकॉर्ड

 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा, "ट्रेनिंग शिविर में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर टीम को अंतिम रूप दिया गया है. उल्लेखनीय है कि 19 खिलाड़ियों ने ग्रेटर नोएडा में लगभग 10 दिनों के तैयारी शिविर में हिस्सा लिया और आखिरकार, कप्तान और कोचिंग स्टाफ के साथ परामर्श के बाद आज 16 सदस्यीय टीम को अंतिम रूप दिया गया."

अफगानिस्तान टीम ( Afghanistan Squad For New Zealand Test ) 
हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अब्दुल मलिक, रियाज हसन, अफसर जजई (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), बहिर शाह, शाहिदुल्लाह कमाल, अजमतुल्लाह उमरजई, शम्स उर रहमान, जिया-उर- रहमान, जहीर खान, कैस अहमद, खलील अहमद और निजात मसूद.

Trending news