प्रज्वल रेवन्ना केस में नया मोड़; इस बात पर भाई को किया जा रहा ब्लैकमेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2303010

प्रज्वल रेवन्ना केस में नया मोड़; इस बात पर भाई को किया जा रहा ब्लैकमेल

Prajwal Revanna's Brother Blackmail: कर्नाटक में प्रज्वल रेवन्ना के भाई को एक शख्स ने ब्लैकमेल किया है. इसके खिलाफ सूरज रेवन्ना ने शिकायत दर्ज कराई है. सूरज से शख्स ने 5 करोड़ की मांग की थी.

प्रज्वल रेवन्ना केस में नया मोड़; इस बात पर भाई को किया जा रहा ब्लैकमेल

Prajwal Revanna's Brother Blackmail: कर्नाटक के हासन जिले में पुलिस ने दो व्यक्तियों के खिलाफ़ एक प्राथमिकी दर्ज की है, जिन पर यौन अपराधों के आरोपी पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई, जेडी(एस) एमएलसी सूरज रेवन्ना को झूठे यौन उत्पीड़न के आरोप में ब्लैकमेल करने का इल्जाम है. FIR के मुताबिक, सूरज रेवन्ना (36) और उनके परिचित शिवकुमार ने आरोपी चेतन और उनके बहनोई के खिलाफ़ शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्होंने रेवन्ना को बदनाम न करने के बदले में पैसे मांगे.

5 करोड़ रुपये की मांग
आरोपी चेतन ने शुरू में शिवकुमार से दोस्ती की और वित्तीय संकट का हवाला देते हुए नौकरी दिलाने में मदद मांगी. शिवकुमार ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान चेतन को रेवन्ना से मिलवाने पर सहमति जताई. 17 जून को चेतन ने शिवकुमार को फ़ोन किया और दावा किया कि वह पिछले दिन नौकरी मांगने के लिए रेवन्ना के फ़ार्महाउस गया था, लेकिन उसे मना कर दिया गया. इसके बाद चेतन ने कथित तौर पर रेवन्ना और उनके परिवार को बदनाम करने की धमकी दी और कहा कि अगर उनकी 5 करोड़ रुपये की मांग पूरी नहीं हुई तो वह यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे.

शिवकुमार को ब्लैकमेल किया
चेतन ने कथित तौर पर शिवकुमार को ब्लैकमेल करना जारी रखा और अपनी मांग को घटाकर 3 करोड़ रुपये और अंततः 2.5 करोड़ रुपये कर दिया. कथित तौर पर उनका साला भी ब्लैकमेल में शामिल हो गया और चेतन के फोन से संदेश भेजे. 19 जून को चेतन ने फिर से शिवकुमार को फोन किया और पैसे न देने पर रेवन्ना के परिवार को बदनाम करने की धमकी दी. दो दिन बाद शिवकुमार और रेवन्ना ने चेतन और उनके साले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया, जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (जबरन वसूली) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई. आरोपी ने फार्महाउस में छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

फार्म हाउस पर अत्पीड़न
आरोपी चेतन ने आरोप लगाया कि सूरज रेवन्ना ने फार्महाउस में उसका यौन उत्पीड़न किया, उसने कहा, "उसने मेरे कंधे पर हाथ रखा और अपने हाथों को हर जगह घुमाया. उसके बाद, जो नहीं होना चाहिए था, वह मेरे साथ हुआ." चेतन ने दावा किया कि रेवन्ना के सहयोगियों ने उसे ब्लैकमेल करने और हेरफेर करने की कोशिश की, इस घटना को छिपाने के लिए पैसे और नौकरी की पेशकश की. यह घटनाक्रम बलात्कार और यौन शोषण के आरोपी पूर्व जेडी(एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को बेंगलुरु की एक विशेष अदालत द्वारा 24 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के कुछ ही दिनों बाद हुआ है.

गिरफ्तार हुए रवन्ना
रेवन्ना हाल ही में हुए चुनावों में हसन संसदीय क्षेत्र से हार गए. 31 मई को जर्मनी से लौटने पर उन्हें एसआईटी अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया. शुरुआती गिरफ्तारी हसन में 28 अप्रैल के एक मामले से हुई, जहां उन पर 47 वर्षीय पूर्व घरेलू सहायिका का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया था. अब उन पर बलात्कार के आरोपों सहित तीन अलग-अलग यौन उत्पीड़न मामलों में आरोप हैं.

Trending news