'इंडिया' गठबंधन की पार्टी के सदस्य का बेरहमी से कत्ल; राहुल गांधी ने की ये मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2339033

'इंडिया' गठबंधन की पार्टी के सदस्य का बेरहमी से कत्ल; राहुल गांधी ने की ये मांग

Bihar News: बिहार में विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का कत्ल कर दिया गया है. इस घटना की राहुल गांधी ने निंदा की है. इसके साथ उन्होंने पीड़ित को इंसाफ दिलाने की मांग की है.

'इंडिया' गठबंधन की पार्टी के सदस्य का बेरहमी से कत्ल; राहुल गांधी ने की ये मांग

Bihar News: कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी के कत्ल की निंदा की. उन्होंने बिहार सरकार से हत्यारों को कड़ी सजा देने और सहनी परिवार को न्याय दिलाने की मांग की. विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की बिहार के दरभंगा जिले में मौजूद उनके पैतृक आवास पर मंगलवार को कथित तौर पर चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई. बिहार में विकासशील इंसान पार्टी 'इंडिया' गंठबंधन में है.

राहुल गांधी की मांग?
राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक, बिहार के पूर्व मंत्री और भारत के हमारे सहयोगी मुकेश सहनी जी के पिता जीतन सहनी जी की नृशंस हत्या की खबर बेहद दुखद है. मैं मुकेश जी और उनके पूरे परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और इस जघन्य अपराध की कड़ी निंदा करता हूं." उन्होंने कहा, "बिहार सरकार से उम्मीद है कि वह तत्काल कार्रवाई करेगी और हत्यारों को कड़ी सजा देगी और सहनी परिवार को न्याय दिलाएगी."

पुलिस का बयान
अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने मीडिया से बताया कि "VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की अज्ञात अपराधियों ने चाकू से गोद कर हत्या कर दी है, वारदात के वक्त घर में उनके अकेले होने की खबर है." उन्होंने बताया कि हत्या की इस वारदात को संभवत: सोमवार की रात को अंजाम दिया गया, जिसकी जानकारी पुलिस को सुबह छह बजे मिली. 

2 लोग हिरासत में
गंगवार ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे कैमरों से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज और मोबाईल टावर का भी हमलोग अवलोकन कर रहे हैं और CCTV फुटेज के आधार पर दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. अधिकारी ने कहा कि सहनी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मृतक के सीने और पेट पर किसी तेज धार हथियार से हमला कर गहरे घाव किए गए हैं. 

पार्टी ने दी जानकारी
VIP ने एक्स पर लिखा कि "हमारे पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी जी के पिता जी की बेरहमी से हत्या की गई, जो कि बेहद निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है." पार्टी ने कहा, "विकासशील इंसान पार्टी का हर सदस्य इस दुख भरे वक्त में मुकेश सहनी जी और उनके परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है. निषाद समाज के लिए यह दिन "काला दिवस" के रूप में जाना जाएगा, लेकिन यह हमें डरा नहीं सकता. यह घटनाक्रम कानून व्यवस्था पर कई प्रश्नचिन्ह खड़े करता है. हम बिहार सरकार से गुजारिश करते हैं कि वह जल्द से जल्द इस घटना की जांच कर दोषियों को कड़ी सजा दिलाने का काम करे."

Trending news