किसान आंदोलन: रेल मंत्री गोयल ने सोनिया गांधी का पुराना VIDEO किया शेयर, पूछा ये सवाल

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसान को दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हुए एक महीना हो गया है. इस दौरान किसानों के पक्ष में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भी धरने में शिरकत की है.

किसान आंदोलन: रेल मंत्री गोयल ने सोनिया गांधी का पुराना VIDEO किया शेयर, पूछा ये सवाल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसान को दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हुए एक महीना हो गया है. इस दौरान किसानों के पक्ष में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भी धरने में शिरकत की है. यहां तक कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को किसानों की हिमायत 2 करोड़ लोगों के हस्ताक्षर सौंपे हैं और केंद्र सरकार पर भी हमला किया. लेकिन रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी का एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो किसानों को लेकर बयान दे रही हैं. 

यह भी पढ़ें: रामलीला को लेकर इंडोनेशियाई मुस्लिम कलाकारों से बोले CM योगी,"यहां तो फतवा जारी हो जाता"

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,"किसानों को उनके अधिकारों से महरूम करने वाली कांग्रेस खुद कहती थी कि बाजार को बिचौलिया आज़ाद होना चाहिये और आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने ये कदम उठाया है तो वह किसानों को भ्रमित कर उन्हें पुनः बिचौलियों की दया पर जीने देना चाहती है. इनकी कथनी और करनी में बड़ा अंतर है.

वीडियो में सोनिया गांधी कहती हुई दिखाई दे रही हैं,"होता ये है कि किसानो की पैदावार सस्ते से सस्ते दामों पर खरीदी जाती है और बाज़ार में महंगे से महंगे दामों पर बेची जाती है." सोनिया आगे कहती हैं,"मैं पूछना चाहती हूं कि क्या किसानों को उनकी पैदावार की सही कीमत उन्हें मिले? क्या शहर में आम किसान का ये हक नहीं बनता है कि रोज मर्रा की जरूरत की चीज़ें उन्हें भी सही दाम पर मिले. ये सब संभव होगा, ये तभी संभव होगा जब किसान बिना किसी बिचोलिये के अपनी पैदावार शहर तक पहुंचा सके."

रास्ते में बीमार हुई महिला, मुस्लिम कॉन्सटेबल ने कमर पर लादकर कराए मंदिर के दर्शन, देखिए PHOTOS

Zee Salaam LIVE TV