Rajasthan Elections 2023: AIMIM ने दो सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानें- किन्हें और कहां से मिला टिकट?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1893839

Rajasthan Elections 2023: AIMIM ने दो सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानें- किन्हें और कहां से मिला टिकट?

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने अपने दो उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इससे पहले बीजेपी ने भी कुछ उम्मीदवारों का ऐलान किया था.  

 

Rajasthan Elections 2023:  AIMIM ने दो सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानें- किन्हें और कहां से मिला टिकट?

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयरियां शुरू कर दी है. वहीं, लोकसभा सांसद और AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी भी राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कमर कस ली है. वहीं पार्टी ने राजस्थान में अपने दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने फतेहपुर और और कामां विधानसभा सीट पर टिकट दिया है. 

एआईएमआईएम चीफ ने एक्स ( ट्वीटर ) से घोषणा कर कहा,  “आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में, फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से एडवोकेट जावेद अली खान और कामां विधानसभा क्षेत्र से इमरान नवाब एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के उम्मीदवार होंगे। हमें उम्मीद है कि वहां के लोग हम पर आशीर्वाद और प्यार बरसाएंगे”. 

AIMIM  चीफ ओवैसी राज्य के वर्तमान गहलोत सरकार पर भी जमकर बरसे. उन्होंने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच सत्ता संघर्ष पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य पर  सरकार शासन करने में असमर्थ हैं.

उन्होंने कहा, "सिर्फ कांग्रेस ही क्यों, हम भी चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देंगे. हम निश्चित रूप से चुनाव लड़ेंगे चाहे मेरे खिलाफ कोई भी चुनाव लड़ रहा हो. AIMIM की राजस्थान इकाई यह तय करेगी कि हम 2023 के विधानसभा चुनाव में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और उसी के अनुसार हम चुनाव में भाग लेंगे".

2018 विधान सभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी
राजस्थान में पिछला विधानसभा इलेक्शन दिसंबर, 2018 में हुआ था. कांग्रेस ने 2018 में पूरे राज्य में 100 सीटों पर जीत दर्ज कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.हालांकि, कांग्रेस बहुमत के आंकड़े से सिर्फ 1 सीट पीछे रह गई थी. लेकिन कांग्रेस ने बीएसपी के साथ गठबंधन कर के राज्य में सरकार बनाई.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने साल 2021 में राजस्थान में अपनी पार्टी का विस्तार करना शुरू किया था. तब से लेकर पार्टी राजस्थान में लगातार एक्टिव हैं.

 

Trending news