Rewa News: 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, मौके पर बचाव टीम मौजूद
Advertisement

Rewa News: 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, मौके पर बचाव टीम मौजूद

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा में एक 6 साल का बच्चा 40 फीट के बोलवेल में गिर गया. घटना दोपहर करीब 3:30 बजे हुई जब मयूर नाम का लड़का अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था. पूरी खबर पढ़ें.

Rewa News: 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, मौके पर बचाव टीम मौजूद

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में शुक्रवार दोपहर एक छह साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया और बचाव कार्य फिलहाल जारी है. पुलिस के मुताबिक, घटना दोपहर करीब 3:30 बजे हुई जब मयूर नाम का लड़का अपने दोस्तों के साथ खेतों में कटी हुई गेहूं की फसल पर खेल रहा था. पुलिस ने कहा कि अन्य बच्चों ने लड़के को खुले बोरवेल से बाहर निकालने में मदद करने की कोशिश की, हालांकि, वे असफल रहे.

40 फीट गहरा है बोरवेल

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर के मुताबिक, बोरवेल करीब 70 फीट गहरा है, जबकि बच्चा करीब 40 फीट की गहराई पर फंसा हुआ है. राज्य आपदा आपातकालीन प्रतिक्रिया बल (एसडीईआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को सेवा में लगाया गया है जो लड़के को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

चल रहा है बचाव कार्य

अनिल सोनकर ने कहा,:सूचना मिलते ही थाना प्रभारी और एसडीएम मौके पर पहुंचे… तमाम सीनियर अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और बचाव कार्य जारी है.” दो जेसीबी, कैमरामैन की एक टीम और एक एसडीआरएफ टीम बचाव कार्य कर रही है. बनारस से एनडीआरएफ की एक टीम भी भेजी गई है.'' उन्होंने कहा,"बेमौसम बारिश ने भी बचाव अभियान को प्रभावित किया है...सभी प्रयास जारी हैं." इसके साथ ही पुलिस ने जानकारी दी है कि बच्चे को ऑक्सीजन पहुंचाई गई है.

सीसीटीवी कैमरा किया गया इंस्टाल

पुलिस ने कहा कि लड़के की स्थिति पर नजर रखने के लिए एक सीसीटीवी कैमरा भी नीचे कर दिया गया है, हालांकि, कुछ रुकावटों के कारण वे उस तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल के जरिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया गया है कि जिसमें अधिकारी बच्चे को बचाते हुए दिख रहे हैं. 

इस महीने की शुरुआत में इसी तरह की एक घटना में, 4 अप्रैल को कर्नाटक के विजयपुरा में इंडी तालुक के लाचायन गांव में एक बोरवेल में गिरने के बाद 20 घंटे के बचाव अभियान के बाद एक दो वर्षीय लड़के को सुरक्षित बचाया गया था.

Trending news