Russia Ukrain War: रूस ने यूक्रेन से लिया बदला, कई शहरों में की बमों की बारिश; 4 की मौत, 37 जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2401052

Russia Ukrain War: रूस ने यूक्रेन से लिया बदला, कई शहरों में की बमों की बारिश; 4 की मौत, 37 जख्मी

Russia Ukrain War Update: रूस लगातार यूक्रेन के कई शहरों को निशाना बना रहा है. इस बीच यूक्रेन ने आज यानी 26 अगस्त को रूस के एक इमारत को निशाना बनाकर ड्रोन से हमला किया है. जिसके बाद रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर हमला किया है.

Russia Ukrain War: रूस ने यूक्रेन से लिया बदला, कई शहरों में की बमों की बारिश; 4 की मौत, 37 जख्मी

Russia Ukrain War Update: रूस और यूक्रेन में पिछले दो साल से जंग जारी है. इस बीच यूक्रेन ने आज यानी 26 अगस्त की सुबह रूस में मौजूद एक इमारत को निशाना बनाया है. जिसके बाद रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में बमबारी की है. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि 37 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. यूक्रेन की सेना और मकामी अधिकारियों ने इसकी तस्दीक की है. 

यूक्रेनी सेना ने क्या कहा?
यूक्रेन की एयर फोर्स ने 25 अगस्त को मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर बताया, "रूस ने यूक्रेन के सीमावर्ती क्षेत्रों चेर्निहिव, सुमी, खार्किव और डोनेट्स्क में रात भर हमले किए." वहीं, एक मकामी अधिकारी ने बताया कि सुमी के उत्तरी इलाके पर मिसाइल से हमला किया गया, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और 16 लोग जख्मी हो गए. इनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं.

इसके अलावा खार्किव इलाके के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने जानकारी देते हुए बताया कि रूसी हमलों में 13 लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें एक चार साल का बच्चा शामिल हैं. वहीं, खार्किव के मेयर इगोर तेरेखोव ने कहा कि रूसी हमलों की वजह शहर की एक गैस पाइपलाइन तबाह हो गई है. इसके अलावा 10 घरों को भी नुकसान पहुंचा है. इनमें से दो घर पूरी तरह तबाह हो गए हैं.

एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया मिसाइल
यूक्रेनी वायु सेना ने एक बयान में कहा, "रूस ने नौ हमलावर ड्रोन को लॉन्च किया था. इनमें से आठ ड्रोन को यूक्रेन की एयर डिफेंस सिस्टम ने मायकोलाइव इलाके में मार गिराया गया है. ज्यादातर मिसाइलें अपने लक्ष्यों तक नहीं पहुंच पाई, लेकिन रूस ने एक इस्केंडर-एम बैलिस्टिक मिसाइल, एक इस्केंडर-के क्रूज मिसाइल और छह गाइडेड एयर मिसाइल को लॉन्च किया था. हालांकि, यूक्रेन ने यह नहीं बताया है कि इनमें से कितनी मिसाइलों को मार गिराया है.

खेरसॉन के सैन्य प्रशासन के प्रमुख रोमन मरोचको के मुताबिक, खेरसॉन के दक्षिणी इलाके में रूसी हमले दिनभर जारी रहे. इसमें एक शख्स की मौत हो गई और 6 दूसरे जख्मी हो गए हैं. फिलहाल, इस हमले पर रूस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं है.

Trending news