राहुल गांधी के बयान पर भड़के सावरकर के पोते; बोले इस नेता ने भी मांगी थी माफी
Advertisement

राहुल गांधी के बयान पर भड़के सावरकर के पोते; बोले इस नेता ने भी मांगी थी माफी

Ranjeet Savarkar on Rahul Gandhi: वीर सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने राहुल गांधी के बयान पर ऐतराज़ जताया है. उन्होंने कहा है कि देशद्रोह सावरकर ने नहीं बल्कि नेहरू ने किया था.

राहुल गांधी के बयान पर भड़के सावरकर के पोते; बोले इस नेता ने भी मांगी थी माफी

Ranjeet Savarkar on Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने आज गुरुवार के दिन सावरकर को लेकर बयान दिया. इस बयान को लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है. अब इस मामले में सावरकर के पोते रणजीत सावरकर का बयान आया है. वह राहुल गांधी के इस बयान से काफी खफा नजर आ रहे हैं. यहां तक कि उन्होंने मुंबई के दादर में मौजूद शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई है.

राहुल गांधी ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने कहा कि कि सावरकर इतने वीर थे कि उन्होंने अंग्रेजों को खत लिखकर कहा कि मैं आपका नौकर रहना चाहता हूं, मैंने नहीं लिखा सावरकर जी ने अंग्रेज़ों को लिखा था. गांधी नेहरू और पटेल भी जेल गए थे, लेकिन उन्होंने कभी माफी नहीं मांगी थी. लेकिन सावरकर ने माफी मांगी.

रणजीत सावरकर ने कही ये बात

रणजीत सावरकर ने राहुल गांधी के इस बयान पर कहा देशद्रोह सावरकर ने नहीं बल्कि नेहरू ने किया था. उन्होंने कहा कि अगर पत्र दिखाने पर ही आऊं को यह भी दिखाया जा सकता है कि गांधी ने भी माफी मांगी थी. राहुल गांधी के इस बयान के बाद सियासत सरगर्म हो गई है. महाराष्ट्र कैबिनेट में भी राहुल के इस बयान का बहिष्कार किया गया है.

राहुल गांधी के यात्रा को दिखाए जाएं काले झंडे

राहुल गांधी के इस बयान की महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट में काफी आलोचना हुई. राज ठाकरे ने अपने वर्कर्स को आदेश दिया है कि 18 नवंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को काले झंडे दिखाएं जाएं.

उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है कि मैं राहुल गांधी के बयान से सहमत नहीं हूं. लेकिन सावरकर और दूसरे क्रांतिकारियों ने बलिदान देकर जो देश को आज़ादी दी, आज वह आज़ादी खतरे में है. इसलिए इसे बचाने के लिए वह किसी के भी गले लग सकते हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news