क्या है 'कर्लीज’ रेस्तरां का रहस्य! जानिए, सोनाली फोगाट से 14 साल पहले की ये मनहूस घटना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1319571

क्या है 'कर्लीज’ रेस्तरां का रहस्य! जानिए, सोनाली फोगाट से 14 साल पहले की ये मनहूस घटना

गोवा में जिस होटल में सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत हुई, उससे पहले वह एक ‘कर्लीज’ रेस्तरां (Curlies restaurant) में गई थी, 14 साल पहले उसी रेस्तरां में जाने वाली एक ब्रिटिश किशोरी स्कारलेट ईडन के साथ हादसा हो चुका है. 

Curlies restaurant

पणजीः भाजपा नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की संदिग्ध मौत से 14 साल पहले गोवा के मशहूर अंजुना समुद्र तट पर स्थित रेस्तरां ‘कर्लीज’ (Curlies restaurant) उस वक्त भी सुर्खियों में रह चुका है, जब यहां एक ब्रिटिश किशोरी की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि सोनाली फोगाट (42) सोमवार रात को ‘कर्लीज’ रेस्तरां (Curlies restaurant) गई थीं और उन्हें 23 अगस्त की सुबह उनके होटल से उत्तरी गोवा जिले के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत लाया गया था. पहले माना जा रहा था कि फोगाट की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है, लेकिन उनके पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद अब इसे हत्या के मामले के तौर पर देखा जा रहा है. इस मामले में फोगाट के दो सहयोगियों को अंजुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
सोनाली फोगाट 22 अगस्त को अपने साथी सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी के साथ गोवा पहुंची थीं. सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी लाश पर ‘‘कई चोट’’ का जिक्र होने के बाद गोवा पुलिस ने सोनाली के दोनों सहयोगियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा  दर्ज किया है. 
0000
ब्रिटिश किशोरी स्कारलेट ईडन की हो चुकी है यहां मौत 
गौरतलब है कि यह रेस्तरां 2008 में ब्रिटिश किशोरी स्कारलेट ईडन कीलिंग की मौत की जांच के दौरान सुर्खियों में आया था. कीलिंग की मां ने उस वक्त दावा किया था कि उनकी बेटी ने कहा था कि वह ‘कर्लीज’ गई थी, जिसके बाद उस जगह पर पहुंची, जहां उसका यौन उत्पीड़न किया गया और उसे समुद्र तट पर मरने के लिए छोड़ दिया गया. कीलिंग की मां फियोना मैकेउन के वकील विक्रम वर्मा ने गुरुवार को कहा, ‘‘रिकॉर्ड पर मौजूद सबूतों से ऐसा लगता है कि स्कारलेट कीलिंग को ‘कर्लीज’ के बाद लुई की झोंपड़ी में ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी.’’ उन्होंने कहा कि सबूतों से यह पता चला था कि लुई की झोंपड़ी में पहुंचने से पहले शायद उसे खतरनाक मादक पदार्थ दिया गया था.’’ 

सोनाली फोगाट भी गई थीं ’कर्लीज’ 
हरियाणा के हिसार की निवासी और भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत के बाद अब यह रेस्तरां फिर से चर्चा में है. सोनाली फोगाट के भतीजे मोहिंदर फोगाट ने दावा किया है कि सोनाली को गिरफ्तार किए गए दो आरोपी सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी ‘कर्लीज’ ले गए थे. मोहिंदर ने कहा, ‘‘सोनाली को बताया गया था कि हरियाणा का एक शख्स ‘कर्लीज’ में काम करता है, जिससे वे मिलना चाहते हैं.’’ मोहिंदर ने कहा कि सोनाली ‘कर्लीज’ में उस शख्स से मिलने के बाद सीधे अपने होटल के कमरे में चली गईं जहां से अगली सुबह उन्हें अस्पताल ले जाया गया. होटल पहुंचने के बाद सोनाली ने बेचैनी की शिकायत की थी.

पुलिस कर रही है पूछताछ 
संपर्क करने पर ‘कर्लीज’ के मालिक एडविन नून्स ने भी तस्दीक की है कि सोनाली दूसरे लोगों के साथ उनके रेस्तरां में आई थीं. हालांकि, नून्स ने कहा, ‘‘हमारे स्टाफ में से कोई भी उन्हें नहीं जानता था. वे हमारे लिए सामान्य ग्राहकों की तरह थी.’’ नून्स ने कहा कि सोनाली की मौत के बाद उनके रेस्तरां में सोनाली की मौजूदगी को लेकर गोवा पुलिस ने भी उनसे पूछताछ की है. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news