SPICEJET ने 14 नए डेस्टिनेशन के लिए घरेलू उड़ान शुरू की, इनमें कहीं आपका शहर तो नहीं ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam969540

SPICEJET ने 14 नए डेस्टिनेशन के लिए घरेलू उड़ान शुरू की, इनमें कहीं आपका शहर तो नहीं ?

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि क्षेत्रीय संपर्क बढ़ाने और छोटे शहरों को देश के विमानन मानचित्र पर लाने की हमारी प्रतिबद्धता के तौर पर स्पाइसजेट 14 नई उड़ानें शुरू कर रही है.

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने शुक्रवार को ग्वालियर और भावनगर जैसे नए घरेलू डेस्टिनेशन को जोड़ने वाली 14 नई घरेलू उड़ानें शुरू की है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नई दिल्ली में 14 उड़ानों में से एक भावनगर-दिल्ली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत की. इस मौके पर स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि क्षेत्रीय संपर्क बढ़ाने और छोटे शहरों को देश के विमानन मानचित्र पर लाने की हमारी प्रतिबद्धता के तौर पर स्पाइसजेट 14 नई उड़ानें शुरू कर रही है.

इन मार्गों पर शुरू की गई नई उड़ानें 
इसमें से भावनगर-दिल्ली, भावनगर-सूरत, ग्वालियर-जयपुर, किशनगढ़ (अजमेर)-मुंबई, पुणे-तिरुपति और वाराणसी-देहरादून की पहली उड़ानें हैं. अजय सिंह ने कहा कि हम भावनगर को मुंबई से भी जोड़ेंगे. भावनगर, गुजरात का छठा बड़ा शहर है, जहां स्पाइसजेट उड़ान सेवा शुरू करेगी. इन 14 नई उड़ानों के संचालन के लिए विमानन कंपनी अपने क्यू400 विमान का इस्तेमाल करेगी.

सिंधिया ने इंडिगो की जबलपुर-दिल्ली उड़ान को हरी झंडी दिखाई 
वहीं, दूसरी जानिब नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबलपुर-दिल्ली मार्ग पर इंडिगो की उड़ान को शुक्रवार को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने यहां डिजिटल रूप से आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि पिछले 35 दिनों में हमने मध्य प्रदेश में 44 नई उड़ानों का परिचालन शुरू किया है, जिनमें से 26 विमानों की आवाजाही पूरी तरह से जबलपुर से होगी. सिंधिया ने कहा कि जबलपुर को 28 अगस्त से इंदौर और हैदराबाद के साथ अतिरिक्त संपर्क उड़ानें दी जाएंगी.

जबलपुर हवाईअड्डा के लिए 421 करोड़ रुपये की मंजूरी 
सिंधिया ने कहा कि हम जबलपुर से न सिर्फ नये मार्ग और नई उड़ानें शुरू कर रहे हैं बल्कि हमने जबलपुर हवाईअड्डा के लिए 421 करोड़ रुपये की योजना भी मंजूर की है. मंत्री ने कहा कि नये विकास कार्यों में 10,000 वर्ग फुट नई टर्मिनल इमारत का निर्माण, नया यातायात नियंत्रण टावर और रनवे को 1,950 मीटर से 2,750 मीटर तक विस्तारित करना शामिल है ताकि बड़े उड़ान परिचालनों के लिए इसे व्यावहारिक बनाया जा सके. जबलपुर इंडिगो से जुड़ा 69वां घरेलू गंतव्य स्थल है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news