भीषण गर्मी का सितम जारी, लू के चपेट में आने से 270 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2271639

भीषण गर्मी का सितम जारी, लू के चपेट में आने से 270 लोगों की मौत

Heatwave: देश के कई राज्यों में गर्मी का सितम जारी है. भीषण गर्मी और लू के चपेट में आने से 270 लोगों की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 162 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही बिहार में 65 और ओडिशा में 41 लोगों की मौत हुई है. 

भीषण गर्मी का सितम जारी, लू के चपेट में आने से 270 लोगों की मौत

Heatwave: देश के कई राज्यों में गर्मी का सितम जारी है. भीषण गर्मी और लू के चपेट में आने से 270 लोगों की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 162 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही बिहार में 65 और ओडिशा में 41 लोगों की मौत हुई है. वहीं, झारखंड की बात की जाए, तो 11 लोगों की लू लगने से मौत हो गई है. 

यूपी में 162 लोगों की हुई मौत
उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल इलाके में लू लगने से देर रात तक 80 लोगों की मौत हुई है. सिर्फ वाराणसी जिले में 34 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, मिर्जापुर में 10, आजमगढ़ में 16, जौनपुर में 4, गाजीपुर 9 और कई इलाकों में लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में  लू लगने से कई लोगों की मौत हुई है. मध्य यूपी की बात की जाए, 30 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही वेस्ट यूपी में लू लगने से कई लोगों की मौत हुई है. 

ओडिशा में 41 लोगों की हुई मौत
ओडिशा के  सुंदरगढ़ जिले में 17, संबलपुर में 8, झारसुगुड़ा में 7, बोलनगीर जिले में 6 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही सूबे के दूसरे हिस्से में भी 3 लोगों की मौत हुई है, इन सभी जिलों में लू के प्रकोप में मौत हुई है. इसके अलावा जिले के मुख्तलिफ अस्पतालों में 30 लोगों का इलाज चल रहा है. जिसमें सबसे ज्यादा राज्य के सुंदरगढ़ जिले में मौत हुई है. 

बिहार में 65 लोगों की मौत
बिहार के कई जिलों में भीषण गर्मी का सितम जारी है. लू लगने से 65 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. बिहार में सबसे ज्यादा 15 लोगों की मौत औरंगाबाद जिले में हुई है. इसके साथ ही कैमूर में 5, रोहतास में सात लोगों की मौत हुई है. वहीं, बरबीघा में एक, बेगूसराय में एक और छपरा में एक-एक लोगों की मौत हुई है. वहीं, राज्य के दूसरे हिस्से में भी लू लगने से मौत हुई है. 

झारखंड में 11 लोगों की मौत
झारखंड में भी लू लगन से 11 लोगों की मौत हुई है. सूबे के 18 जिलों में 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा तापमान रह रहा है. राज्य के मुख्तलिफ हिस्सों में लू के चपेट में आने से पिछले 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हुई है. कोहल्हान में 5 लोगों की मौत की सूचना है. वहीं, पलामू में भी 5 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही गिरिडीह में एक शख्स की मौत की खबर है. राज्य में अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री दर्ज किया गया है. इसके साथ ही देश के मुख्तलिफ हिस्सों में कई लोगों की मौत की खबर सामने आई है. 

Trending news