Barabanki: बाराबंकी से आई एकता की ख़ूबसूरत तस्वीर; मुसलमानों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1573335

Barabanki: बाराबंकी से आई एकता की ख़ूबसूरत तस्वीर; मुसलमानों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से गंगा-जमुनी तहज़ीब की अनोखी मिसाल देखने को मिली. मुस्लिम भाईयों ने लोधेश्वर महादेवा जा रहे कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा की और बेहद अनोखे तरीक़े से उनका स्वागत किया. इस मौक़े पर लोगों ने भाईचारे की बात को दोहराया. 

 

Barabanki: बाराबंकी से आई एकता की ख़ूबसूरत तस्वीर; मुसलमानों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल

Nitin Srivastva/Barabanki: उत्तर प्रदेश में आमतौर पर बाबा के बुलडोज़र को आपने गुंडों और माफ़ियाओं के ख़िलाफ़ एक्शन लेते हुए देखा होगा, लेकिन बाराबंकी में बाबा के बुलडोज़र पर सवार होकर मुस्लिम भाईयों ने लोधेश्वर महादेवा जा रहे कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा की और बेहद अनोखे तरीक़े से उनका स्वागत किया. इस दौरान गंगा-जमुनी तहज़ीब की अनोखी मिसाल देखने को मिली. इस मौक़े पर योगी सरकार में राज्य मंत्री सतीश शर्मा, भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत, जिलाधिकारी अविनाश कुमार और एसपी दिनेश कुमार सिंह समेत तमाम नेता और आलाधिकारी भी मौजूद रहे.

मुस्लिम समुदाय ने कांवड़ियों पर की पुष्पवर्षा
एकता का यह शानदार नज़ारा बाराबंकी ज़िले में लखनऊ- अयोध्या हाईवे पर स्थित डीएम आवास के पास देखा गया, जहां शहर के मुस्लिमों ने गंगा-जमुनी तहज़ीब की शानदार मिसाल पेश की, दरअसल बाराबंकी ज़िले की तहसील रामनगर में स्थित लोधेश्वर महादेवा मंदिर में शिवरात्रि के मौक़े पर जलाभिषेक करने के लिए दूर-दूर के ज़िलों के साथ ही दूसरे राज्यों से भी कांवड़िए जा रहे हैं. इन्हीं कावड़ियों के स्वागत के लिए शहर के मुस्लिम लोगों ने अनोखी मिसाल पेश की. यहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बुलडोज़र पर सवार होकर कांवड़ियों और श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा की.

"हमारी एकता क़ायम रहेगी"
इस ख़ास मौक़े पर राज्य मंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि भारत की पहचान एकता है. यहां हर मज़हब और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं. कोई भी धर्म किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है. हम चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हों लेकिन हमे हर धर्म की इज़्ज़त करनी चाहिए. वहीं बाराबंकी से एमपी उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बुलडोज़र से मुस्लिमों ने जो पुष्प वर्षा की है, उससे पूरे देश में अनोखी मिसाल देखने को मिली है. साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि कुछ लोग देश को बांटने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह अपने इरादों में सफल नहीं हो पाएंगे,क्योंकि भारत में हर मज़हब के लोगों में भाईचारा है और हम एक हैं.

Watch Live TV

Trending news