UP Lok Sabha Chunav 2024: अमेठी-रायबरेली के उम्मीदवारों के नाम पर कांग्रेस ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात
Advertisement

UP Lok Sabha Chunav 2024: अमेठी-रायबरेली के उम्मीदवारों के नाम पर कांग्रेस ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है. इस दरमियान, कांग्रेस के यूपी इंचार्ज अविनाश पांडेय ने सोमवार को बताया कि, इन दोनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम से कब पर्दा उठाया जाएगा. रायबरेली और अमेठी में पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग है.

UP Lok Sabha Chunav 2024: अमेठी-रायबरेली के उम्मीदवारों के नाम पर कांग्रेस ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

Congress Reaction Amethi- Raebareli Seat Candidates: लोकसभा इलेक्शन को लेकर पार्टियों की तरफ से लगातार उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है. इस बीच अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के ऐलान को लेकर जारी संशय के बीच कांग्रेस के यूपी इंचार्ज अविनाश पांडेय ने सोमवार को कहा कि 'सही वक्त' आने पर इन सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाएगा. यह पूछे जाने पर कि, रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कब किया जाएगा. इसके जवाब में पांडेय ने कहा, "अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे यूपी के लिए कापी अहम लोकसभा क्षेत्र हैं.

सही वक्त पर किया जाएगा ऐलान: कांग्रेस 
अविनाश पांडेय ने कहा कि, हमने अवाम और पूरे यूपी के कांग्रेस जनों की भावनाओं के बारे में राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराया है.  पांडेय ने कांग्रेस स्टेट हेडक्वार्टर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, "राजनीति में एक रणनीति होती है और रणनीति के तहत सही वक्त आने पर ऐलान किया जाता है. जब अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के ऐलान का सही वक्त आएगा तो सेंटर इलेक्शन कमिटी की तरफ से इसका ऐलान कर दिया जाएगा. नेहरू-गांधी परिवार का मजबूत किला कही जाने वाली रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है. 

20 मई को मतदान
पार्टी वर्कर्स की ख्वाहिश है कि, अमेठी से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रायबरेली से पार्टी की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाद्रा को चुनावी मैदान में उतारा जाए. खुद कांग्रेस के यूपी सद्र अजय राय भी इसकी पैरवी कर चुके हैं. वहीं, इस मौके पर पांडेय ने कहा कि, INDIA गठबंधन की यूपी की सभी 80 लोकसभा सीट पर मजबूती से इलेक्शन लड़ने की तैयारी पूरी है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हर सतह पर यानी रियासती सतह पर और लोकसभा सतह पर और ब्लॉक स्तर पर भी यह तालमेल बहुत ही कामयाबी के साथ कायम किया गया है.

Trending news