अमेरिका के हमलों के बाद भी नहीं डरे हूती; फिर बनाया अमेरिकी शिप को निशाना
Advertisement

अमेरिका के हमलों के बाद भी नहीं डरे हूती; फिर बनाया अमेरिकी शिप को निशाना

Yaman Strike: अमेरिका सेना ने बयान दिया कि यमन हूती ने लाल सागर पर एक शिप को निशाना बनाया है. तीन दिनों में हूती लड़ाको ने ये तीसरा हमला किया है.

अमेरिका के हमलों के बाद भी नहीं डरे हूती; फिर बनाया अमेरिकी शिप को निशाना

Houthis Attack: हूती के ठिकानों पर अमेरिका सेना लगातार हमले कर रही है. हमलों के बावजूद हूती लड़ाके पीछे हटने को तैयार नहीं है, अमेरिका सेना के ताज़ा बयान में कहा गया है, हूती लड़ाकों ने गुरुवार रात लाल सागर में एक अमेरिकी टैंकर जहाज पर दो एंटी बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. खबरों के मुताबिक ये दोनों मिसाइल अपने निशाने से चूक पानी में गिरी जिससे कोई नुकसान की खबर नहीं है. 

तीन दिनों में हूतियों का तीसरा हमला 
अमेरिका सेना के बयान से पहले यमन के हूतीस ने दावा किया था, कि उनकी नौसेना ने अदन की खाड़ी में एक अमेरिकी जहाज पर मिसाइल हमला किया है. हूतीज़ ने अपने बयान में कहा उन्होंने अमेरिका सेना के जहाज़ के ख़िलाफ़ ऑपरेशन को 'केम रेंजर' नाम दिया गया है. हलांकि हूतीस ने इस हमले के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी थी. अब अमेरिका सेना ने ट्वीट कर कहा, "18 जनवरी को करीब रात 9 बजे (सना समय), ईरान समर्थित हौथी 'आतंकवादियों' ने एम/वी केम रेंजर, एक मार्शल अमेरिकी आई-लेंड फ्लेग टैंकर पर दो एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं हैं. शिप के चालक दल ने शिप के पास पानी पर मिसाइलों को गिरते देखा है. शिप को कोई नुकसान नहीं हुआ है और वह ऑपरेशनल है."

हूती के खिलाफ ऑपरेशन 
हाल के दिनों में लाल सागर और उसके आसपास जहाजों पर हूती हमलों की वजह से संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटिश सेना ने यमन पर हमले किए हैं. अमेरिका और ब्रिटिश सेना का दावा है हूतीज़ के ख़िलाफ़ लड़ाई में उन्हें करीब 10 देशों की सेना क समर्थन है. हूती के ठिकानों पर हमले करने के बाद भी अमेरिका अभी तक हूतीज़ को लाल सागर में हमले करने से नहीं रोक पाए हैं. ब्रिटिश कंपने एंब्रे ने कहा कि एक ड्रोन टैंकर से लगभग 30 मीटर दूर गिरा जिसके बचाव में भारतीय युद्धपोत ने एक्शन लिया, हालांकि ब्रिटिश कंपनी ने इस जहाज़ के नाम और देश के बारे में नहीं बताया. इससे पहले अमेरिका राष्ट्रपति बाईडन कह चुके हैं कि वह हूतीस पर हमले जारी रखेंगे. 

Trending news