उत्तर प्रदेश में भीषण बारिश, 10 लोगों की मौत, जानें किस जिले में कितने लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2427699

उत्तर प्रदेश में भीषण बारिश, 10 लोगों की मौत, जानें किस जिले में कितने लोगों की मौत

Uttar Pradesh Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भीषण बारिश होने की संभावना है. इस बीच बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

उत्तर प्रदेश में भीषण बारिश, 10 लोगों की मौत, जानें किस जिले में कितने लोगों की मौत

Uttar Pradesh Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से भीषण बारिश हो रही है. जिसमें अलग-अलग बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 10 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत बचाव कार्यालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की वजह से मैनपुरी जिले में 5 लोगों की मौत हुई है. जबकि जालौन और बांदा में दो-दो लोगों और एटा में एक शख्स की मौत हो गई है.

मौसम विभाग ने क्या कहा?
मौसम विभाग ने अवध और रुहेलखंड क्षेत्रों के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बहुत अधिक बारिश, अचानक बाढ़ और बारिश से जुड़ी अन्य घटनाओं की चेतावनी जारी की है. राज्य के राहत आयुक्त जी एस नवीन कुमार ने कहा, "हाल की बारिश को देखते हुए जिलों को चौबीसों घंटे निगरानी के लिए बाढ़ पीएसी/एसडीआरएफ/एनडीआरएफ की टीमों को जरूरत के हिसाब से तैनात किया गया है." 

इन जिलों में हुई भारी बारिश
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान औसतन 28.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. राज्य के 75 जिलों में से 51 में ज्यादा बारिश दर्ज की गई. हाथरस जिले में सबसे ज्यादा 185.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना है. IMD ने अलर्ट जारी किया है.

बिहार के इन जिलों में होगी भारी बारिश
वहीं, बिहार के कई जिलों में भी भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटे  जमुई, बांका, मुंगेर और लखीसराय,  नवादा, गया, कैमूर, रोहतास, गया, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, भोजपुर, बक्सर, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय और मुंगेर में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, उत्तराखंड में रेड अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड में आने वाले 24 घंटे में भीषण बारिश होने की संभावना है.

Trending news