उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पंजाब के स्कूलों की बढ़ीं छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते कई तरह अहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. पिछले हफ्ते ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अफसरों के साथ मीटिंग के बाद फैसला लिया था कि राज्य के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे जिसे बढ़ाकर अब 4 अप्रैल कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पंजाब के स्कूलों की बढ़ीं छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते कई तरह अहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. पिछले हफ्ते ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अफसरों के साथ मीटिंग के बाद फैसला लिया था कि राज्य के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे जिसे बढ़ाकर अब 4 अप्रैल कर दिया गया है. यह आदेश सरकार ने मंगलवार को जारी किया है. 

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीनियर नेताओं की मीटिंग की थी. जिसके बाद उन्होंने 23 मार्च को 8वीं तक के सभी स्कूलों को 24 मार्च से बंद करने का हुक्म दिया था. हालांकि 9 से 12वीं तक के सभी स्कूलों को 25 मार्च से 31 मार्च तक के लिए बंद करने का हुक्म दिया था. 

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों को लगेगा बड़ा झटका, रात के समय सफर के दौरान नहीं कर पाएंगे यह काम

अब राज्य में देश और राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए इस तारीख को आगे बढ़ा दिया है. नए आदेश के मुताबिक 8वीं तक के सभी स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: ऐसी 11 महिला राजनेता जो फिल्मी दुनिया में छोड़ चुकी हैं अपनी छाप, अब कर रही हैं सियासत

उत्तर प्रदेश के अलावा मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh School Close) और पंजाब सरकार (Punjab Schoool Close) ने स्‍कूलों की छुट्टियां फिर बढ़ा दी हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने 15 अप्रैल तक आठवीं के बंद करने का ऐलान किया है. वहीं पंजाब सरकार ने 10 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का हुक्म दिया है.

ZEE SALAAM LIVE TV