मंडी से विक्रमादित्य, चंडीगढ़ से मनीष तिवारी को टिकट, कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी
Advertisement

मंडी से विक्रमादित्य, चंडीगढ़ से मनीष तिवारी को टिकट, कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने शनिवार (13 अप्रैल) को उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी कर दी. पार्टी ने चंडीगढ़ संसदीय सीट से मनीष तिवारी को प्रत्याशी बनाया है.  

 मंडी से विक्रमादित्य, चंडीगढ़ से मनीष तिवारी को टिकट, कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने शनिवार (13 अप्रैल) को उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. पार्टी ने चंडीगढ़ संसदीय सीट से मनीष तिवारी को प्रत्याशी बनाया है.  वहीं, कांग्रेस ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से विक्रमादित्य सिंह को टिकट दिया है. जबकि शिमला निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी ने विनोद सुल्तानपुरी और राजकोट लोकसभा सीट से परेश धनानी को कैंडिडेट्स बनाया है.

आनंदपुर साहिब से मौजूदा सांसद मनीष तिवारी को चंडीगढ़ से भाजपा के संजय टंडन के खिलाफ कांग्रेस चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा पार्टी ने मेहसाणा से रामजी ठाकोर, अहमदाबाद पूर्व संसदीय सीट से हिम्मतसिंह पटेल, राजकोट से परेशभाई धनानी, नवसारी से नैषध देसाई, शिमला से विनोद सुल्तानपुरी, क्योंझर से मोहन हेम्ब्रम, बालासोर से श्रीकांत कुमार जेना, भद्रक से अनंत प्रसाद सेठी को उम्मीदवार बनाया है. जबकि जाजपुर से आंचल दास, ढेंकनाल से सष्मिता बेहरा, केंद्रपाड़ा से सिद्धार्थ स्वरूप दास, जगतसिंहपुर से रबींद्र कुमार सेठी, पुरी से सुचरिता मोहंती और भुवनेश्वर से यासिर नवाज को टिकट दिया है.

यहां देखें पूरी लिस्ट

हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटें हैं. कांग्रेस विधायकों की अयोग्यता के बाद खाली हुई हिमाचल प्रदेश की छह विधानसभा सीटों के साथ इन चार सीटों पर वोटिंग 1 जून को होगी. गौरतलब है कि पिछळे लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा हिमाचल की सभी चार सीटें जीती थीं.

 

 

Trending news