शराब पीने वाले 300 पुलिसवालों के खिलाफ शिकायतें, हटाने से पहले CM ने दिया ऑफर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1675204

शराब पीने वाले 300 पुलिसवालों के खिलाफ शिकायतें, हटाने से पहले CM ने दिया ऑफर

Action on Assam Police: असम में तकरीबन 300 उन पुलिसवालों के खिलाफ शिकयतें हुई हैं जो शराब पीते हैं. असम के मुख्यंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इन पुलिस वालों को ऑपशन दिया है कि वह अपनी मर्जी से रिटायर हो जाएं.

शराब पीने वाले 300 पुलिसवालों के खिलाफ शिकायतें, हटाने से पहले CM ने दिया ऑफर

Action on Assam Police: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को ऐलान किया कि शराब पीने के आदी कम से कम 300 असम पुलिस अधिकारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का विकल्प दिया जाएगा. CM ने कहा कि जो पुलिसकर्मी ज्यादा शराब पीते हैं, उनकी सेवा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ लोगों की गंभीर शिकायतें हैं.

नई भर्तियां होंगी

CM ने कहा कि प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इन 300 पदों को भरने के लिए नई भर्तियां की जाएंगी. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य पुलिस विभाग में लगभग 300 अधिकारी और कर्मचारी शराब पीने के आदी हैं. उनके लिए, सरकार एक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) चलाती है. उन्हें VRS दिया जाएगा. CM ने आगे कहा कि ऐसे अपराधियों के लिए नियम पहले से ही थे.

यह भी पढ़ें: Karnataka Election: कर्नाटक में BJP कल जारी करेगी घोषणा पत्र; युवाओं पर रहेगा पार्टी का फोकस!

गृहमंत्री भी हैं सरमा

रिपोर्ट के मुताबिक, सरमा के पास राज्य गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी भी है. गुवाहटी में CM ने एक प्रोग्राम से इतर पत्रकारों से कहा, यह पुराना नियम है, लेकिन हमने इसे पहले लागू नहीं किया था. 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि हम एक विधानसभा क्षेत्र में सभी क्षेत्रों में उपायुक्तों के कार्यालय को सुलभ बनाने के लिए काम कर रहे हैं, ताकि लोगों को कई आधिकारिक कार्यो के लिए जिला मुख्यालय नहीं जाना पड़े.

प्रशासन में होगा बदलाव

CM ने कहा, डिप्टी-कमिश्नर कानून-व्यवस्था की देखभाल करेंगे, और उन्हें अलग-अलग जिम्मेदारियां दी जाएंगी. असम सरकार प्रशासन में एक बड़े बदलाव पर विचार कर रही है और राज्य के प्रत्येक जिले को प्रशासनिक और आर्थिक इकाइयों में बदलने के लिए तैयार है. राज्य प्रशासन में बड़े पैमाने पर बदलाव तब शुरू होगा जब सरमा के नेतृत्व वाली राज्य में भाजपा सरकार मई में दो साल पूरे करने वाली है. मुख्यमंत्री ने पुनर्गठन के मुद्दे पर चर्चा के लिए जिला आयुक्तों के साथ तीन दिवसीय बैठक बुलाई है. यह तिनसुकिया जिले में 12 से 14 मई के बीच होने वाली है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news