Weather Forecast: दिल्ली में सुबह-सुबह हुई बारिश; दिन में हो सकती है तेज बारिश
Advertisement

Weather Forecast: दिल्ली में सुबह-सुबह हुई बारिश; दिन में हो सकती है तेज बारिश

Weather Forecast: दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में बारिश हुई है. बारिश की वजह से दिल्ली में सर्दी बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुतबिक जम्मू व कश्मीर में बर्फबारी हो सकती है.

Weather Forecast: दिल्ली में सुबह-सुबह हुई बारिश; दिन में हो सकती है तेज बारिश

Weather Forecast: आज सुबह-सुबह ही दिल्ली में बारिश होने लगी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली और इसके आसपास के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में शनिवार सुबह हल्की बारिश हुई, जिससे न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, और दिन में और बारिश की भविष्यवाणी की गई है. दिल्ली में बारिश होने से लोगों को धूल से थोड़ी राहत मिलेगी.

गरज के साथ बारिश
मौसम विभाग ने कहा, "दिल्ली में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ तेज हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार) चल सकती हैं." IMD ने पहले कहा था कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों और मध्य प्रदेश में 1-3 मार्च तक बारिश होने की संभावना है.

जम्मू व कश्मीर में होगी बर्फबारी
IMD ने भविष्यवाणी की है कि जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित इलाकों में 3 मार्च तक बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. IMD ने कहा, "जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश/बर्फबारी हुई. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर ओले गिरे हैं."

यह भी पढ़ें: किसानों की दिक्कतों को सुनने के लिए इस सरकार ने उठाया बड़ा कदम, बनाएगी आयोग

अलग-अलग इलाकों में होगी बारिश
भविष्यवाणी में कहा गया है कि, "उत्तर पश्चिम भारत में अलग-अलग स्थानों पर तेज़ हवाओं (गति 30-50 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी/बिजली गिरेगी." मार्च के दूसरे हफ्ते में पश्चिमी हिमालय और दक्षिण प्रायद्वीपीय इलाकों में लगभग सामान्य बारिश हो सकती है, जबकि देश के दूसरे हिस्सों में सामान्य से कम स्तर का अनुभव हो सकता है. दूसरे हफ्ते के दौरान अधिकतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने का अनुमान है, खासकर दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत, महाराष्ट्र और कर्नाटक में.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news