Weather Update: अभी जारी रहेगा सर्दी और बारिश का सितम, इन जगहों पर होगी बर्फबारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1078628

Weather Update: अभी जारी रहेगा सर्दी और बारिश का सितम, इन जगहों पर होगी बर्फबारी

Weather Update: पिछले साल के मुकाबले इस साल जनवरी महीने में जमकर बारिश हुई है. बारिश ने दिल्ली में पिछले 32 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

अलामती तस्वीर

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत में सर्दी का कहर जारी है. इन दिनों पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश, शीत लहर जारी है जिसकी वजह से लोगों सर्दी से बेहाल हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अभी कुछ दिन और सर्दी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. अगले तीन दिन तक शीत लहर रहेगी जिससे लोगों को सर्दी का सामना करना पड़ेगा. इसके अलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश भी जारी रहेगी.

उत्तर भारत में बर्फबारी
मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज बर्फबारी और बारिश होने का अनुमान है.

इन इलाकों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब , हरियाणा , चंडीगढ़ , दिल्ली , उत्तर प्रदेश  पूर्वी राजस्थान  और मध्य प्रदेश में बारिश हो सकती है. हालांकि उसके बाद मौसम साफ होने के आसार हैं. 

बढ़ेगी ठिठुरन
बारिश के साथ उत्तर भारत में ठंड भी लोगों की मुश्किलें बढ़ाएगी. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंड़ीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान में अगले दो दिन घना कोहरा रहेगा. 25 जनवरी से 27 जनवरी के बीच इन इलाकों में शीत लहर चल सकती है.

दिल्ली में हुई रिकार्ड तोड़ बारिश
पिछले साल के मुकाबले इस साल जनवरी महीने में जमकर बारिश हुई है. बारिश ने दिल्ली में पिछले 32 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सफदरजंग वेधशाला के आदाद व शुमार के मुताबिक, 1995 के पहले महीने में दिल्ली में इतनी बारिश हुई थी. आंकड़ों के मुताबिक, 1950 के बाद से दिल्ली में 79.7 मिमी बारिश 1989 में जनवरी के महीने में हुई थी, इसके बाद 1995 और फिर 2022 में इतनी ज्यादा बारिश हुई है. दिल्ली में इस महीने 69.8 मिमी बारिश हो चुकी है.

Video:

Trending news