कौन हैं DSP सुरेंद्र सिंह जिनकी हरियाणा के नूह में खनन माफियाओं ने ले ली जान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1264715

कौन हैं DSP सुरेंद्र सिंह जिनकी हरियाणा के नूह में खनन माफियाओं ने ले ली जान

DSP Surendra Singh Murder: DSP सुरेंद्र सिंह के कल्त की खबरे से पूरे में परिवार में कोहराम बरपा है. इसी साल सुरेंद्र सिंह सेवानिवृत्त होने वाले थे. 

कौन हैं DSP सुरेंद्र सिंह जिनकी हरियाणा के नूह में खनन माफियाओं ने ले ली जान

नूह: हरियाणा के नूह में खनन माफियाओं ने DSP सुरेंद्र बिश्नोई पर गाड़ी चढ़ा दी. इससे डीएसप की मौके पर ही मौत हो गई. वह नूह में गैर-कानूनी खनन (Illegal Mining) रुकवाने के लिए पहुंचे थे. जब DSP सुरेंद्र बिश्नोई ने अवैध पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की तो खनन माफियाओं के आदमियों ने डीएसपी पर डम्फर चढ़ा दिया. इससे डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई. इस खबर से डीएसपी का पूरा परिवार सदमे में है. तीन महीना बाद ही डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई रिटायर होने वाले थे.  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डीएसपी सुरेंद्र सिंह 1994 में हरियाणा पुलिस में सहायक उप निरीक्षक (Assistant Sub Inspector) के तौर पर भर्ती हुए थे. बताया जा रहा है कि वह असल में हिसार जिले के सारंगपुर गांव के रहने वाले थे. इसी साल तीन महीना बाद उन्हें रिटायर होना था. बताया जा रहा है कि उनका एक बेटा नाडा में पढ़ाई कर रहा है. छोटा भाई अशोक कोऑपरेटिव बैंक में ऑफिसर है.

वहीं इस कत्ल के वारदात से घर में मातम पसरा है. बताया जा रहा है कि DSP सुरेंद्र बिश्नोई के आखिरी रसूमात की अदायगी और सलामी हिसार जिले में आदमपुर के सारंगपुर गांव में होगी.

ये भी पढ़ें: शराबियों के घर तक शराब पाइप लाइन पहुंचा रही सरकार? झूठी उम्मीदों पर PIB ने फेरा पानी

 

कैसे हुआ कत्ल
 नूंह पुलिस ने बताया कि DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे, जिनकी डंपर चालक ने कुचलकर हत्या कर दी. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान जारी है.  हरियाणा के एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर संदीप खिरवार ने बताया कि दोपहर 12 बजे के करीब सुरेंद्र सिंह की दुखद हत्‍या की सूचना मिली थी. इस मामले में सख्त ऐक्शन लिया जाएगा.

ये वीडियो भी देखिए: दिल्ली-NCR के रेस्टोरेंट में रोबोट पेश करते हैं खाना, देखिए जी सलाम की Exclusive Report

Trending news