ओवैसी ने क्यों कहा- 'वो दिन दूर नहीं, जब संसद में एक मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होगी'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1887262

ओवैसी ने क्यों कहा- 'वो दिन दूर नहीं, जब संसद में एक मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होगी'

Asaduddin Owaisi: बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस घटना को लेकर ओवैसी ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "वो दिन दूर नहीं, जब संसद में एक मुस्लिम की भीड़ के जिरए पीट-पीट कर मॉब लिंचिंग कर दिया जाएगा."

ओवैसी ने क्यों कहा- 'वो दिन दूर नहीं, जब संसद में एक मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होगी'

Asaduddin Owaisi: लोकसभा में बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस घटना पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने  कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा, "वो दिन दूर नहीं, जब संसद में एक मुस्लिम की भीड़ के जिरए पीट-पीट कर मॉब लिंचिंग कर दिया जाएगा."

रविवार देर रात यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मुल्क में गौ तस्करी और दूसरे मुद्दों को लेकर भीड़ के जरिए हत्या की कथित घटनाओं के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, “हम देखते हैं कि संसद में बीजेपी का एक सांसद एक मुस्लिम सांसद को गाली देता है. लोग कह रहे हैं कि उन्हें संसद में ये बात नहीं कहनी चाहिए थी. लोग कहते हैं उनकी जुबान खराब थी. वह जनता का नुमाइंदा हैं, आपने उन्हें वोट दिया है.”

हैदराबाद के सांसद ने हरियाणा के नूंह में कानूनी प्रक्रिया का पालन किए बिना कथित रूप से घरों को तोड़ने और हरिद्वार में ‘धर्म संसद’ में मुसलमानों के खिलाफ कथित रूप से अपशब्द कहे जाने की घटनाओं का भी हवाला दिया. उन्होंने अपने बचपन में उनके शहर में जुलूस के दौरान कथित तौर पर "RSS के लोगों" के जरिए उनके घर को लेकर लगाए गए अपमानजनक नारों के बारे में भी बात की है. 

एआईएमआईएम के चीफ ने कहा, “मेरे शब्दों को याद रखें. एक दिन आएगा, जब संसद में एक मुस्लिम की ‘मॉब लिंचिंग' होगी. वो दिन दूर नहीं है. पीएम नरेन्द्र मोदी का नारा 'सब का साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' कहां गायब हो गया? क्या नरेन्द्र मोदी अपने सांसद के भाषण का अरबी में अनुवाद करा कर उसे मोहम्मद बिन जायद (UAE) को भेजेंगे?" 

ओवैसी ने दावा किया कि हरियाणा में गौ तस्करी के इल्जाम में जुनैद और नसीर की हत्या जैसी घटनाओं पर पीएम चुप हैं. उन्होंने इल्जाम लगाया कि पीएम ने वोट पाने के लिए मुल्क में नफरत का माहौल पैदा किया है. तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव पर ओवैसी ने मतदाताओं से AIMIM को कामयाब बनाने की गुजारिश की है. 

उन्होंने कहा कि उन्होंने भारत राष्ट्र समिति की सरकार के दौरान हैदराबाद और तेलंगाना में कोई दंगा होते नहीं देखा. ओवैसी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में केरल के वायनाड के बजाए हैदराबाद से चुनाव लड़ने की भी चुनौती दी है. उन्होंने कहा, "मैं आपके नेता से कहता हूं कि इस बार हैदराबाद से चुनाव लड़ें, वायनाड से नहीं. मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप हैदराबाद आएं, वायनाड क्यों?"

Zee Salaam

Trending news