World Cup 2023 Schedule: एक बार फिर बदला वर्ल्ड कप शेड्यूल; पुलिस ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1813396

World Cup 2023 Schedule: एक बार फिर बदला वर्ल्ड कप शेड्यूल; पुलिस ने कही ये बात

World Cup 2023 Schedule Delay: वर्ल्ड कप फिर से डिले हो रहा है. कोलकाता में होने वाले एक मैच को रीशेड्यूल किया जाना है. इससे पहले भारत बनाम पाकिस्तान मैच की तारीख को बदला गया था.

World Cup 2023 Schedule: एक बार फिर बदला वर्ल्ड कप शेड्यूल; पुलिस ने कही ये बात

World Cup 2023 Schedule Delay: एक बार फिर वर्ल्ड कप शेड्यूल डिले होता दिख रहा है. क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने कहा है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच को रीशेड्यूल कर दिया जाए. ये मैच 12 नवंबर को होने वाला था. जिसको लेकर कोलाकाता पुलिस ने अपनी बात रखी है और इस मैच को रीशेड्यूल करने की बात कही है. आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला?

क्यों हो रहा है वर्ल्ड कप रीशेड्यूल?

आपको जानकारी के लिाए बता दें वर्ल्ड कप को सिक्योरिटी में कमी होने के कारण रीशेड्यूल किया जा रहा है. कोलकाता में काली पूजा काफी अहम मानी जाती है. जो इंग्लैंड और पाकिस्तान के मैच वाले दिन ही है. ऐसे में कोलकाता पुलिस को वर्ल्ड कप मैच को सिक्योरिटी देने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. जिसके कारण सीएबी वे इस मैच को रीशेड्यूल करने की मांग की है.

भारत-पाकिस्तान मैच में भी बदलाव

इससे पहले भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भी बदलाव किए गए थे. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मैच को नवरात्रि के कारण 15 अक्टूबर शिफ्ट किया गया था. इसके अलावा पाक और श्रीलंका के मैच जो कि हैदराबाद में होना था उसे भी 12 अक्टूबर से 10 अक्टूबर पर शिफ्ट किया गया है. ऐसे में ये पाकिस्तान का तीसरा मैच है जिसे रीशेड्यूल किया गया है.

आपको जानकारी के लिए बता दें इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है. त्यौहार पड़ने के कारण कई मैच रीशेड्यूल करने पड़े हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत होने में तीन महीने के समय बचा है. इससे पहले भारत श्रीलंका एशिया कप के लिए जाएगी. वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप और कई द्वीपक्षीय सीरीज खेलने वाली है.

Trending news