"लड़के हैं, गलती हो जाती है"; योगी को क्यों याद आया मुलायम का ये बयान?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2360772

"लड़के हैं, गलती हो जाती है"; योगी को क्यों याद आया मुलायम का ये बयान?

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में इन विधासभा का सेशन चल रहा है. इसी में सीएम योगी से औरतों की सुरक्षा का सवाल किया गया. इसके जवाब में योगी ने मुलायम सिंह यादव का वह बयान याद दिला दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि "लड़के हैं, गलती हो जाती है."

"लड़के हैं, गलती हो जाती है"; योगी को क्यों याद आया मुलायम का ये बयान?

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी की अगुआई वाली वाली समाजवादी पार्टी (SP) को औरतों के लिए खतरा बताया है. उनका कहना है कि पार्टी के कुछ नेताओं ने औरतों के खिलाफ जुर्म किया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री ने मुलायम सिंह यादव के 2014 में दिए गए उस बयान को भी याद किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि "लड़के हैं गलती हो जाती है." 

यूपी में औरतों की सुरक्षा
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "राज्य सरकार औरतों की सुरक्षा के लिए बहुत गंभीर है. इस गंभीरता का ये असर हुआ है कि औरतों और बच्चों के खिलाफ जुर्म लगातार कम हो रहे हैं. अपराधियों के दिमाग में डर है." उत्तर प्रदेश विधासभा के दूसरे दिन प्रश्नोत्तर काल के दौरान में ये बयान दिए. वह समाजवादी प्रार्टी की विधायक रागिनि सोनकर के उस सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने पूछा था कि औरतों और बच्चों के यौन सोशण को लेकर सरकार का क्या प्लान है.

CM योगी का जवाब
CM योगी ने अपने बयान में कहा कि साल 2017 में सरकार बनने के बाद ही भाजपा सरकार ने जो सबसे पहला काम किया, वह यह कि मनचलों पर अंकुश लगाने के लिए "एंटी रोमियो स्क्वाड" बनाया. विपक्ष पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि "यह दुख की बात है कि जब एंटी रोमियो स्क्वाड बनाया गया था, तब सबसे पहले समाजवादी पार्टी ने इसकी मुखालफत की थी." उन्होंने आगे कहा कि "यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि औरतों के खिलाफ अपराध में सीधे या अप्रत्यक्ष तरीके से समाजवादी पार्टी के लोग सम्मिलित हैं."

लड़के हैं गलती हो जाती है
समाजवादी पार्टी के बानी मुलायमसिंह यादव के बयान का हवाला देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "औरतों के खिलाफ जुर्म में वह (SP) उस पीढ़ी की अगुआई करते हैं, जिसमें कहा जाता है कि 'लड़के हैं, गलती हो जाती है'. ये लोग सुरक्षा के बारे में कैसे बात कर सकते हैं? समाजवादी पार्टी के ये नेता खुद औरतों की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हैं." आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ का इशारा साल 2014 की मुलायम सिंह की उस रैली की तरफ था, जिसमें रेप के मामले में मौत की सजा देने के बारे में पूछा गया था. इस पर मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि "लड़के हैं गलती हो जाती है."

Trending news