BCCI का बड़ा फैसला: अक्षर पटेल की जगह खेलेंगे शार्दुल ठाकुर, जानिए क्या है पीछा का गणित

बता दें कि भारत के लिए यह टूर्नामेंट बेहद खास होने जा रहा है. सबसे पहली बात तो यह है कि भारत इसकी मेजबानी कर रहा है हालांकि कोरोना वायरस के चलते मैच यूएई में कराने पड़ रहे हैं. 

BCCI का बड़ा फैसला: अक्षर पटेल की जगह खेलेंगे शार्दुल ठाकुर, जानिए क्या है पीछा का गणित
File PHOTO

नई दिल्ली: 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे ICC T20 World Cup को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टीम में बदलाव किया है. बीसीसीआई ने स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह फास्ट बोलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि बीसीसीआई ने अक्षर पटेल (Akshar Patel) को टीम से बाहर नहीं किया बल्कि उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में डाल दिया है. 

यह भी देखिए: ICC T20 World Cup: यहां देखिए भारत के सभी मुकाबले, किससे किस दिन होगी टक्कर

क्यों टीम में शामिल किए गए शार्दुल ठाकुर?
दरअसल भारत के तूफानी ऑलाउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कुछ खास कर दिखाने में नाकाम रहे. इससे पहले सलेक्शन कमेटी के चीफ चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने कहा था कि हार्दिक पांड्या T20 World Cup में अपने पूरे चार ओवर डालेंगे, लेकिन आईपीएल देखने के बाद लग रहा है कि हार्दिक पांड्या की चल रही बुरी फॉर्म की वजह उन्ही की शैली के जैसे खिलाड़ी को टीम का हिस्सा बनाया गया है. 

यह भी देखिए: BCCI ने T-20 सक्वाड में किया बदलाव, अब इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को किया गया है शामिल

बता दें कि भारत के लिए यह टूर्नामेंट बेहद खास होने जा रहा है. सबसे पहली बात तो यह है कि भारत इसकी मेजबानी कर रहा है हालांकि कोरोना वायरस के चलते मैच यूएई में कराने पड़ रहे हैं. इसके अलावा भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर कप्तान यह आखिरी 

टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम (Indian Team for T20 World Cup)
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (ऑलराउंडर), रविंद्र जडेजा (ऑलराउंडर), शार्दुल ठाकुर (ऑलराउंडर), राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

यह भी देखिए: T20 World Cup: टीम का मेंटोर बनने के लिए BCCI से कितनी फीस लेंगे धोनी, जानिए

वहीं अगर रिजर्व खिलाड़ियों की बात करें तो श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV