BJP नेता ने ही खोली सरकार की पोल, CTET पास जहांगीर को चलाना पड़ रहा रिक्शा
Advertisement

BJP नेता ने ही खोली सरकार की पोल, CTET पास जहांगीर को चलाना पड़ रहा रिक्शा

Varun Gandhi shared CTET pass rickshaw driver: वरुण गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा,"कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. पर दुख होता है जब एक कुशल और शिक्षित व्यक्ति को योग्यता और क्षमता के अनुरूप रोजगार का मौका नहीं मिलता."

File PHOTO

CTET पास रिक्शा वाला: देशभर में हजारों-लाखों ऐसे नौजवान हैं जो अच्छे पढ़े-लिखे हैं लेकिन उन्हें नौकरी ना मिलने की वजह से मजदूरी या फिर कोई भी ऐसा काम करते देखा जा सकता है जिसके लिए उनकी पढ़ाई लिखाई किसी काम की ही नहीं है. इस तरह के अनगिनत लोग मिल जाएंगे, ऐसे में भाजपा नेता ने ही अपनी सरकार की पोल खोली है. पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने एक वीडियो शेयर किया है और अपनी भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. 

वरुण गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा,"कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. पर दुख होता है जब एक कुशल और शिक्षित व्यक्ति को योग्यता और क्षमता के अनुरूप रोजगार का मौका नहीं मिलता." वरुण गांधी अपनी ही सरकार की पोल खोलते हुए आगे लिखते हैं,"जब देश में 60 लाख से ज्यादा 'स्वीकृत पद' खाली पड़े हैं, तब CTET पास यह नौजवान रिक्शा चलाने को मजबूर है. यह हमारी संसद की 'संयुक्त सफलता' है."

यह भी देखिए:
पैगंबर साहब के खिलाफ टिप्पणी पर कई अन्य देशों ने भी जताया विरोध; विपक्ष ने सरकार को घेरा

वीडियो की बात करें तो आप भी शायद सोच रहे होंगे कि उत्तर प्रदेश या फिर वरुण गांधी के क्षेत्र का है, लेकिन ऐसा नहीं है यह वीडियो बिहार के बेगुसराय का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि रिक्शा चालक सवारियों को बैठाने के लिए आवाज़ लगा रहा है और रिक्शे की सामने वाली साइड उसने "CTET रिक्शा वाला" लिखवा रखा है. रिक्शा चालक यानी CTET पास युवक का नाम मोहम्मद जहांगीर है. 

खबरों के मुताबिक जहांगीर का कहना है,"उन्हें मुकम्मल भरोसा था कि वो पढ़-लिखकर सरकारी नौकरी हासिल कर लेंगे. यही वजह थी की उन्होंने CTET पास किया और टीचर बनने का ख्वाब देखने लगे लेकिन नौकरी ना मिलने की वजह से उन्हें अपना गुजर-बसर करने के लिए ई रिक्शा चलाना पड़ा."

बता दें कि यह मामला बिहार का बिहार समेत देशभर में ऐसे लाखों लोग ठोकरें खाते घूम रहे हैं जो काबिल हैं और वो किसी अच्छी नौकरी का हकदार हो सकते हैं लेकिन उन लोगों का कम मौके मिलने की वजह से मजदूरी तक करनी पड़ जाती है. 

 

Trending news