इस मुस्लिम महिला का अपनी गाय से प्रेम देखकर रो पड़ेंगे आप; गाय की हो चुकी है मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1253387

इस मुस्लिम महिला का अपनी गाय से प्रेम देखकर रो पड़ेंगे आप; गाय की हो चुकी है मौत

महिला का वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने उसे आर्थिक मदद करने की अपील की है, लेकिन महिला ने ये कहते हुए मदद लेने से इंकार कर दिया है कि वह अपनी गाय से प्रेम करती है, अगर कोई गाय लौटा सकता है, तो लौटा दे. 

अपनी गाय की मृत शरीर के साथ महिला

नई दिल्लीः प्रेम इंसान को किसी से भी हो सकता है. यहां तक कि घर की किसी बेजान चीजों और बेजुबान जानवरों से भी. जब किसी चीज से इंसान को प्रेम हो और वह अचानक उसका साथ छोड़ दे तो इंसान टूट जाता है, भले ही छोड़ कर जाने वाला चीज कोई बेजुबान प्राणी ही क्यों न हो. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मुस्लिम महिला अपनी मरी हुई गाय को पकड़कर फूट-फूटकर रो रही है. महिलाएं उसे दूर कर रही है और गाय की मालकिन अपनी गाय से लिपट रही है.

कश्मीर का है वीडियो 
बताया जा रहा है कि ये महिला कश्मीर के अनंतनाग जिले के एक गांव की है. गाय की मौत करंट लगने से हुई है. कश्मीर से जुड़े सोशल मीडिया यूजर बता रहे हैं कि वहां मुस्लिमों में एक बहुत बड़ा वर्ग पशुपालकों का है. इनके आजीविका का एक मात्र साधन पशुधन होता है. पशुपालन के अलावा इनके पास कोई और दूसरा काम नहीं है. ऐसे में गाय की मौत किसी भी किसान को तोड़ देगी. इससे उसकी रोजी-रोटी का साधन छिन गया है. 

महिला ने मदद लेने से किया इंकार 
इस वीडियो को देखकर कई तरह से लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर इस वीडियो को देखकर भावुक हो रहे हैं. कई लोग इसे देखकर रोने लगे हैं और महिला को सैल्यूट कर रहे हैं. कई लोगों ने उस महिला की आर्थिक मदद करने की अपील भी की है, लेकिन महिला ने पैसे लेने से साफ इंकार कर दिया है. महिला के घर वालों ने बताया है कि पैसे का यहां कोई ममाला नहीं है, महिला गाय से बहुत ज्यादा प्यार करती थी. उसे घर के एक सदस्य के तौर पर मानती थी और उससे प्रेम करती थी. 

Zee Salaam

Trending news