4 साल के सईद राशिद ने लिखी किताब, आखिर ऐसा क्या है कि बिक गईं 1000 कॉपियां?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1637056

4 साल के सईद राशिद ने लिखी किताब, आखिर ऐसा क्या है कि बिक गईं 1000 कॉपियां?

World's Youngest Writer: अबूधाबी से ताल्लुक रखने वाले सईद ने 4 साल की उम्र में किताब लिख कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले उनकी बहन ने 8 साल की उम्र में किताब लिखी थी.

4 साल के सईद राशिद ने लिखी किताब, आखिर ऐसा क्या है कि बिक गईं 1000 कॉपियां?

World's Youngest Writer: जिस उम्र में बच्चे खेलते कूदते हैं और मां-बाप से चीजों की जिद करते हैं, उस उम्र में यूनाइटेड अरब अमिरात के एक बच्चे ने किताब लिख कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. जब से इस बच्चे ने किताब लिखी है, तब से वह चर्चा में है. हम बात कर रहे हैं यूनाइटेड अरब अमिरात के अबूधाबी से ताल्लुक रखने वाले 4 साल के बच्चे सईद राशिद अल्मिहरी की. 

पिछने महीने बनाया रिकॉर्ड

जी हां जिस उम्र में बच्चे शैतानी करते हैं, पढ़ने लिखने से जी चुराते हैं, तरह-तरह की शैतानियां करते हैं उस उम्र में ईद राशिद अल्मिहरी ने किताब लिख कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. सईद ने ये रिकॉर्ड 9 मार्च को बनाया था. अब तक इस किताब की 1000 कॉपियां बिक चुकी हैं. उनकी इस कामयाबी पर उन्हें इनाम भी दिया गया है.

दोस्ती पर लिखी है किताब

यह किताब छोटे बच्चों के लिए लिखी गई है. किताब का शीर्षक 'द एलिफैंट सईद एंड द बियर' (The Elephant Saeed and The Bear) है. इस किताब में दोनों जानवरों की दोस्ती और उनके बीच प्यार को दिखाया गया है. किताब का बुनियादी मकसद रहमदिली और मोरालिटी है.

यह भी पढ़ें: Finland Election:फिनलैंड इलेक्शन में कांटे की टक्कर; सत्ता में वापसी का प्रयास कर रहे युवा नेता

बहन का रिकॉर्ड तोड़ा

सईद अपने घर के ऐसे पहले इंसान नहीं हैं जिन्होंने किताब लिख कर मकबूलियत हासिल की है. बल्कि उनकी बड़ी बहन अलधाबी 8 साल की उम्र में किताब लिखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड (world record) बना चुकी हैं. उन्होंने सबसे कम उम्र में लेखक होने का खिताब हासिल किया लेकिन उनके छोटे भाई सईद ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया. सईद के मुताबिक वह अपनी बड़ी बहन के साथ खेलते कूदते हैं और ड्राइंग करते हैं.

क्या है किताब में?

दरअसल सईद की कहानी में एक हाथी है जिसका नाम सईद है. इस कहानी में एक पोलर बियर भी है. हाथी पिकनिक मनाने जाता है. लेकिन वहां उसे भालू मिलता है. हाथी को लगता है कि भालू उसे खा जाएगा लेकिन हाथी प्रेम और दया का भाव दिखाता और भालू को अपने पिकनिक में शामिल कर लेता है. इस तरह दोनों दोस्त बन जाते हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news