इज़रायली सिक्योरिटी फोर्सेज के साथ झड़प में 7 फ़िलीस्तीनी ज़ख़्मी
Advertisement

इज़रायली सिक्योरिटी फोर्सेज के साथ झड़प में 7 फ़िलीस्तीनी ज़ख़्मी

फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक बयान में कहा कि पूर्वी यरुशलम के पुराने शहर में इजरायली पुलिस बलों के साथ संघर्ष के दौरान नौ फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए.

फाइल फोटो

रामल्लाह: वेस्ट बैंक में दो अलग-अलग घटनाओं में इज़रायली सिक्योरिटी फोर्सेज के साथ झड़प में कम से कम सात फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्ट बैंक शहर नब्लस के दक्षिण में बेता गांव में शुक्रवार को इज़रायली सिक्योरिटी फोर्सेज के साथ संघर्ष में रबर से ढकी धातु की गोलियों से पांच फिलिस्तीनी घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: Ayatollah Ebrahim Raisi होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति! नतीजों के ऐलान का इंताजार

ज़राए के मुताबिक, नब्लस के पूर्व बेत दजान गांव में रबर की गोलियों से दो दूसरे लोग घायल हो गए. फिलहाल वेस्ट बैंक के कई गांव और कस्बे साप्ताहिक रैलियों के लिए आदी हो गया है जो शुक्रवार को इज़राइली निपटान गतिविधियों के खिलाफ आयोजित की जाती हैं.

मकामी बाशिंदों ने कहा कि झड़पें उन रैलियों के दौरान हुईं, जो फ़िलिस्तीनियों की जानिब से हर शुक्रवार दोपहर को आयोजित की जाती है.

इस बीच, फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक बयान में कहा कि पूर्वी यरुशलम के पुराने शहर में इजरायली पुलिस बलों के साथ संघर्ष के दौरान नौ फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: मिल्खा सिंह: संघर्षो की बुनियाद पर उपलब्धियों की कहानी लिखने वाला 'Flying Sikh'

बयान में कहा गया है कि इजरायली पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार की नमाज़ खत्म करने के बाद शहर में अल-अक्सा मस्जिद से बाहर निकलने पर फिलिस्तीनी उपासकों पर रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे.
इनपुट- आईएएनएस

Zee Salaam Live TV:

Trending news