Myanmar: फौजी तैय्यारा हुआ क्रैश, 12 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam917449

Myanmar: फौजी तैय्यारा हुआ क्रैश, 12 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन काउंसिल इंफॉर्मेशन टीम के रुक्न मेजर जनरल जॉ मिन टुन (General Zaw Min Tun) ने बताया कि तैय्यारे में 16 लोग सवार थे. उनके के मुताबिक मकामी वक्त के मुताबिक, ये हादसा  08:00 बजे पेश आया. 

हादसे का शिकार तैय्यारा

यांगून: म्यांमार (Myanmar) में गुरुवार को एक फौजी तैय्यारा  क्रैश (Military Plane Crash) हो गया, जिसके नतीजे में कई सीनियर ऑफिसर समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. मकामी मीडिया की रिपोर्स के मुताबिक, म्यांमार के मांडले इलाके में प्यिन ऊ ल्विन (Pyin Oo Lwin) में एक बिजली और इस्पात प्लांट के बीच 16 सीटों वाला विमान क्रैश हो गया. इस हादसे की खबर मिलते ही सिक्योरिटी फोर्सेज मौके पर पहुंच गए.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में कई सीनियर फौजी ऑफिसर की भी मौत हुई है, जो हादसे के वक्त इसमें सवार थे. फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में चार लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए हैं. घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Solar Eclipse: आज लगेगा साल का पहला सूरज ग्रहण, इन जगहों पर दिखेगा रिंग ऑफ फॉयर

कब हुआ ये हादसा
स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन काउंसिल इंफॉर्मेशन टीम के रुक्न मेजर जनरल जॉ मिन टुन (General Zaw Min Tun) ने बताया कि तैय्यारे में 16 लोग सवार थे. उनके के मुताबिक मकामी वक्त के मुताबिक, ये हादसा  08:00 बजे पेश आया.  मेजर ने बताया कि अभी तक ज़ख़्मी हुए लोगों की ठीक तादाद जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन मांडले के दमकल विभाग ने बताया है कि इस हादसे में 12 लोग मारे गए हैं. घायल लोगों को इलाज के लिए फौजी अस्पताल में भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: Nusrat Jahan ने क्यों खत्म किया पति निखिल जैन से रिश्ता, क्या है पीछे की असली वजह? जानें

 

गौरतलब है कि इससे पहले, 2019 में म्यांमार में एक तैय्यारा रनवे पर फिसल गया था, जिसके नतीजे में 4 लोग ज़ख्मी हो गए थे. इसमें 33 लोग सवार थे. बॉम्बार्डियर डैश 8 क्यू400 विमान म्यांमार के यांगून अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खतरनाक लैंडिंग से पहले बांग्लादेश के ढाका-सरहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना हुआ था. इस हादसे की वजह मौसम की खराबी थी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news