US: बाइडेन के मंत्री ने भारत को लेकर कही बड़ी बात; बोले-भारत के हिंदू राष्ट्र बनने का ख़तरा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1487806

US: बाइडेन के मंत्री ने भारत को लेकर कही बड़ी बात; बोले-भारत के हिंदू राष्ट्र बनने का ख़तरा

Andy Levin: अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन की पार्टी डेमोक्रेटिक कांग्रेस के मंत्री एंडी लेविन अपनी भारत मुख़ालिफ़ इमेज के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. अपनी इसी छवि को बरक़रार रखते हुए एंडी लेविन ने एक बार फिर भारत के ख़िलाफ़ ज़हर उगला है.

US: बाइडेन के मंत्री ने भारत को लेकर कही बड़ी बात; बोले-भारत के हिंदू राष्ट्र बनने का ख़तरा

Andy Levin: अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन की पार्टी डेमोक्रेटिक कांग्रेस के मंत्री एंडी लेविन अपनी भारत मुख़ालिफ़ इमेज के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. अपनी इसी छवि को बरक़रार रखते हुए एंडी लेविन ने एक बार फिर भारत के ख़िलाफ़ ज़हर उगला है. अब उन्होंने भारत के हिंदू राष्ट्र बनने का अंदेशा ज़ाहिर किया है. एंडी लेविन ने कहा है कि भारत के सामने एक हिंदू राष्ट्रवादी राज्य बनने के ख़तरा मंडरा रहा है. अमेरिकी रिप्रिज़ेंटेटिव सभा में स्पीच देते हुए 62 साल के एंडी लेविनने ख़ुद को आजीवन मानवाधिकारों की रक्षा करने वाला बताया. उन्होंने कहा कि ह्यूमन राइट्स के मामलों में अमेरिका को कामयाबी मिली, लेकिन दुनिया के कई हिस्सों में हालात अभी भी नाज़ुक हैं.

'भारत के सामने हिंदू राष्ट्र बनने का ख़तरा'
एंडी लेविन ने भारत के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी करते हुए कहा, "मैं भारत जैसी जगहों पर मानवाधिकारों का एक मुखर वकील रहा हूं. ये देश एक धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र के बजाय एक हिंदू राष्ट्रवादी राज्य बनने के ख़तरे का सामना कर रहा है". उन्होंने कहा, "मैं हिंदू धर्म का प्रेमी हूं. जैन धर्म, बौद्ध धर्म और भारत के दूसरे मज़हबों को भी मैं पसंद करता हूं, लेकिन हमें भारत में सभी लोगों के राइट्स की हिफाज़त करने की ज़रूरत है. चाहे वे मुसलमान हों, हिंदू हों, बौद्ध हों, यहूदी हों, ईसाई हों या जैन हों."

यह भी पढ़ें: Malaysia Landslide: मलेशिया में लैंडस्लाइड; 13 की मौत, 50 से ज़्यादा लोगों के फंसे होने का अंदेशा 

कश्मीर मुद्दे पर भारत के ख़िलाफ़ सख़्त लहजा
बता दें कि लेविन कश्मीर के मुद्दे को लेकर भारत के ख़िलाफ़ लगातार बयान देने के लिए मशहूर हैं. लेविन ने कहा कि यह वो इंडिया नहीं हैं जिससे मुझे प्यार था. लेविन ने इल्ज़ाम लगाया था कि "कश्मीर में जो हो रहा है, वह दुनिया की तवज्जे अपनी ओर खींचने वाला मुद्दा है". अपनी तक़रीर में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी कई इल्ज़ाम लगाए. लेविन ने कहा, "पीएम मोदी भारत को मानवाधिकारों और लोकतंत्र के मामले में ग़लत दिशा में ले जा रहे हैं. पीएम मोदी का भारत आज वह भारत नहीं है, जिससे मुझे प्यार था. मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि मैं भारत से प्यार करता हूं. इसलिए मुझे वहां की जनता का ख़्याल है और मैं वहां के लोगों पर हो रहे हमलों को ख़त्म करने के लिए प्रतिबद्ध हूं".

 

Watch Live TV

Trending news