कोरोना से बिगड़ती मईशत के चलते जर्मनी वज़ीरे ख़ारजा थॉमस शेफर ने किया सोसाइड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam660875

कोरोना से बिगड़ती मईशत के चलते जर्मनी वज़ीरे ख़ारजा थॉमस शेफर ने किया सोसाइड

 जर्मनी की गिर रही मईशत के चलते जर्मनी के रियासती वज़ीरे ख़ारजा थॉमस शेफर  सुसाइड को अंजाम दिया है. जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथी और राज्य प्रमुख वॉकर बाउफियर ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

कोरोना से बिगड़ती मईशत के चलते जर्मनी वज़ीरे ख़ारजा थॉमस शेफर ने किया सोसाइड

जर्मनी के हेसन सूबे के वज़ीरे ख़जाना थॉमस शेफर ने सुसाइड करने की ख़बर सामने आई. कोरोना से जूझ रहे इस परेशानी के बीच इस ख़बर को सुनकर हर कोई हैरान है.ख़बर के मुताबिक कोरोना से जर्मनी की गिर रही मईशत के चलते उन्होंने यह सुसाइड को अंजाम दिया है. जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथी और राज्य प्रमुख वॉकर बाउफियर ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

बता दें 54 साल के थॉमस का शव सनीचर को एक रेलवे ट्रैक पर मिला था। प्रोसिक्यूशन ऑफिस ने उनके सोसाइड की ख़बर दी।बाउफियर ने कहा कि हम इस ख़बर से सदमे में हैं और अभी भी भरोसा नहीं कर पा रहे हैं।जर्मनी की इकोनॉमिक कैपिटल फ्रैंकफर्ट हेसन में ही है। यूरोपियन सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है। इसके साथ ड्यूश बैंक, कॉमर्स बैंक के हेडक्वॉर्टर भी यहीं हैं। 

बाउफियर ने बताया कि शेफर 10 साल से हेस के वज़ीरे खजाना थे। वह इस महामारी के इकॉनॉमी इफेक्ट से निपटने के लिए दिन-रात कंपनी और वर्कर के साथ मिलकर काम कर रहे थे। कहा जा रहा है कि थॉमस शेफर हेस की गिरती मईशत से बहुत ही ज्यादा परेशान थे। सबके पसंदीदा और बेहद सम्मानित शेफर को बाउफियर के वारिस के रूप में देखा जा रहा था। बाउफियर के तरह ही शेफर भी मर्केल की क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन ऑफ जर्मनी (सीडीयू) से जुड़े थे। 

शेफर के सुसाइड की ख़बर से हेसन के सीएम फोल्कर बूफिए बेहद दुखी हैं।मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि थॉमस शेफर को सबसे ज्यादा फिक्र आवाम की उम्मीदों की थी। वो कहते थे कि क्या मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतर पाऊंगा। ख़बर है कि शेफर सुसाइड नोट भी छोड़कर गए हैं लेकिन इसकी जानकारी मीडिया को नहीं दी गई है।बता दें कि शेफरकरीब 22 साल से सियासत में एक्टिव थे.

आपको बता दें कि जर्मनी में अब तक 62435 लोग कोरोना से मुतास्सिर हैं और 541 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरी दुनिया में अब तक 723819 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में है और 34 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, पूरी दुनिया इस महामारी से लड़ रही है.

Watch Zee Salaam Live Tv

Trending news