Opium Seized: पुलिस ने जब्त की 3 अरब रुपयों की अफीम, दुबई सिक्योरिटी फोर्स ने की ऐसे मदद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1527442

Opium Seized: पुलिस ने जब्त की 3 अरब रुपयों की अफीम, दुबई सिक्योरिटी फोर्स ने की ऐसे मदद

Opium Seized: पुलिस ने 3 अरब रुपयों की अफीम को जब्त किया है. इस ऑपरेशन में दुबई सिक्योंरिटी फोर्स ने खास मदद की थी. उनके खास इनपुट के बाद से ही पुलिस ये एक्शन ले पाई है.

 

Opium Seized: पुलिस ने जब्त की 3 अरब रुपयों की अफीम, दुबई सिक्योरिटी फोर्स ने की ऐसे मदद

Opium Seized: कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में बड़े पैमाने पर अफीम को सीज किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीज की गई अफीम की तादाद 2,500 किलोग्राम थी, लेकिन इस खास काम में दुबई पुलिस ने कैनेडा सिक्योरिटी फोर्स की खास मदद की थी. अमीरात पुलिस ने कैनेडा की ऑथोरिटी को खास इन्फोर्मेशन दी थी. जिसके जरिए अफीम की इतनी पड़ी खेप पकड़ी गई है.

3 अरब रुपयों की अफीम जब्त

आपको बता दें अमीरात के पुलिस ने कनाडा के अधिकारियों को सूचित किया था कि दुबई की ओर से जा रहे 19 शिपिंग कंटेनरों में उन्हें मादक पदार्थ होने शक है. कनाडा बॉर्डर सर्विसेज एजेंसी (CBSA) के अनुसार, जब कार्गो को पकड़ा गया, तो जांच में पुष्टि हुई थी कि लगभग 2,486 किलोग्राम अफीम 247 शिपिंग पैलेट में ले जाई जा रही थीं.

कनाड़ा के अधिकारियों ने जनकारी दी कि इस अफीम की कीमत 50 मिलियन डॉलर से ज्यादा की है. जो भारतीय मुद्रा में तकरीबन 3028597000.00 बैठते हैं. इसे देश के इतिहास में सबसी बड़ी अफीम की जब्ती बताया जा रहा है. इस अफीम से ना जाने कितने लोगों की जिंदगी बरबाद होती. कैनेडा की पुलिस दुबई सिक्योरिटी फोर्सेज का शुक्रिया अदा कर रही है. कैनेडा में इसे एक बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है.

पुलिस ने कही ये बात

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के सहायक आयुक्त विल एनजी ने ऑपरेशन में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए दुबई पुलिस में एंटी-नारकोटिक्स के सामान्य विभाग को धन्यवाद दिया, उन्होंने कहा कि वे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ मिलकर काम करते हैं और एक सक्रिय खुफिया जानकारी लेते हैं. इसके साथ उन्होंने कहा- "संयुक्त जांच ने ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में प्रवेश करने से 50 मिलियन कनाडाई डॉलर से अधिक की अफीम को जब्त किया है. जिसकी तादाद तकरीबन 2,500 किलोग्राम थी.

Zee Salaam Live TV

Trending news